चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2023: 'फाफ और मैक्सी रहते तो...', एमएस धोनी ने बेंगलुरु में जीत कर भी जताई चिंता

12:14 AM Apr 18, 2023 IST | Pushpendra Sharma
IPL 2023 RCB vs CSK MS Dhoni
Advertisement

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 के तहत चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बेंगलुरु में खेले गए बड़े मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से खूब रन बने, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स RCB पर भारी पड़ गई। सीएसके ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में 8 रनों से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने 20 ओवर में 226 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

Advertisement

कई कैच छूटे 

जवाब में आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 218 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए। दर्शकों से खचाखच भरे आरसीबी के घरेलू स्टेडियम में मैच जीतकर धोनी ने भी इस बात की चिंता जताई कि यदि फाफ और मैक्सी रहते तो वे हार जाते। इस मैच में कई कैच छूटे, लेकिन अंतत: सीएसके ने आरसीबी के घर में ये मुकाबला जीत लिया।

और पढ़िए – CSK vs RCB: विराट कोहली को आउट होता देख मायूस हुईं अनुष्का शर्मा, रिएक्शन वायरल

शुरुआत में यह थोड़ा पेचीदा था

एमएस धोनी ने कहा- यह एक अच्छा विकेट है। आईपीएल के शुरुआती हिस्से में आपको काफी ओस मिलती है। आप अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं और फिर आपके दिमाग में जो कुछ भी है उसे बदलना चाहते हैं। शुरुआत में यह थोड़ा पेचीदा था। हमने इसे सरल रखा और पारी के दूसरे हाफ में जितना संभव हो सके करने की कोशिश की।

Advertisement

शिवम दुबे की तारीफ

शिवम दुबे की तारीफ कर धोनी ने कहा- वह ऐसा व्यक्ति है जो क्लीन हिट कर सकता है। उसे तेज गेंदबाजों से समस्या है, लेकिन स्पिनरों के खिलाफ वह क्लीन हिटर है। हमारे पास उसके लिए कुछ योजनाएं थीं, लेकिन दुर्भाग्य से जब वह शिविर में आया तो वह घायल हो गया इसलिए हम उसके साथ काम नहीं कर सके। हमें लगता है कि वह कोई है जो हमें आगे पहुंचा सकता है। उसे हमसे ज्यादा विश्वास करने की जरूरत है। हम केवल एक निश्चित सीमा तक मार्गदर्शन कर सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप सीमा रस्सियों को मैदान में पार कर लेते हैं तो आप अपने दम पर आगे बढ़ते हैं।

और पढ़िए – IPL 2023, MI vs SRH: हैदराबाद में गेंदबाजों की होगी चांदी या बल्लेबाज मचाएंगे धूम? यहां देखें लाइव पिच रिपोर्ट

फाफ और मैक्सी रहते तो 18वें ओवर तक जीत हासिल कर लेते

धोनी ने आगे कहा- जब भी आप 220 रन बनाते हो तो बल्लेबाजों को हिट करते रहना होता है। अगर फाफ और मैक्सी इसी तरह जारी रहते तो 18वें ओवर तक जीत हासिल कर लेते। मैं विकेट के पीछे से आकलन करता रहता हूं। हमेशा इस बात में शामिल रहता हूं कि परिणाम के बारे में सोचने के बजाय इसे देखें कि क्या किया जाना चाहिए। डेथ ओवर युवाओं के लिए मुश्किल होता है, खासकर साल के इस समय में जब ओस चारों ओर होती है, लेकिन वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ब्रावो विशेषज्ञों में से एक हैं। उनके मार्गदर्शन में गेंदबाजों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। यह एक टीम गेम है। कोच, बॉलिंग कोच और सीनियर खिलाड़ी उनका मार्गदर्शन करते हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(Ultram)

Advertisement
Tags :
CSK vs RCBFaf du Plessisglenn maxwellIPL 2023MS DhoniRCB vs CSK
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement