खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MLC 2023: मेजर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हुए अंबाती रायुडू, जानें वजह

03:45 PM Jul 08, 2023 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

MLC 2023: इंडियन प्रीमियर लीग से हाल ही में संन्यास लेने वाले सीएसके के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने यूएसए में खेले जाने वाले मेजर प्रीमियर लीग के पहले सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। रायुडू ने टूर्नामेंट में टेक्सास सुपर किंग्स के साथ समझौता किया था। लेकिन अब उन्होंने निजी कारणों के चलते इससे बाहर होने का फैसला किया है।

Advertisement

आईपीएल में अंबाती रायुडू ने आखिरी मैच 2023 का फाइनल खेला था। उन्होंने सीएसके की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और सिर्फ आठ गेंदों पर 19 रनों का शानदार योगदान दिया। प्रभावशाली प्रदर्शन ने न केवल सीएसके को लक्ष्य का पीछा करने में मदद की, बल्कि रायुडू को आईपीएल के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे सफल खिलाड़ी बना दिया, जिन्होंने छह आईपीएल ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा के साथ रिकॉर्ड साझा किया।

रायुडू के बाहर होने के पीछे ये हो सकती है वजह

अंबाती रायुडू मेजर लीग से क्यों बाहर हो रहे हैं इसके पीछे कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रायडू ने राजनीति में आने की इच्छा जताई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआरसीपी पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है और 2024 का चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में उनके बाहर होने के पीछे ये वजह हो सकती है।

बीसीसीआई रिटायर्ड प्लेयर्स के लिए बना रहा नीति

दिलचस्प बात यह है कि रायुडू के एमएलसी सीज़न वन से हटने की खबर उस समय आई जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विदेशी लीगों में रिटायर्ड भारतीय क्रिकेटरों के भाग लेने से संबंधित नीति पर बोर्ड के विचार का संकेत दिया है। शाह ने खिलाड़ियों द्नारा जल्दी रिटायरमेंट को रोकने के उद्देश्य से एक नीति के विकास का उल्लेख किया और कहा कि प्रस्तावित नीति को एक महीने के भीतर चर्चा के लिए शीर्ष परिषद को वापस भेजा जाएगा।

Advertisement

 

(Clonazepam)

Advertisement
Tags :
ambati rayudubcciCricket News In HindiMajor League Cricket 2023MLC 2023Texas Super Kings
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement