होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

NZ vs PAK: टी20 विश्वकप से पहले पाकिस्तान ने दिखाया दम, न्यूजीलैंड को उसी के घर में दी मात

11:54 AM Oct 14, 2022 IST | Siddharth Sharma
NZ vs PAK, New Zealand Tri series 2022
Advertisement

New Zealand Tri Series: पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही ट्राई सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दे दी। इस मैच में पहले बेटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा जिसे पाकिस्तान ने बेहद रोमांचक तरीके से चेज कर लिया और सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया।

Advertisement

अभी पढ़ें टीम इंडिया का वो हीरो जिसने जिताए हैं 2 वर्ल्ड कप…नाम से ही कांप जाते थे बॉलर! आज है जन्मदिन

मोहम्मद नवाज और हैदर अली ने खेली तूफानी पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। कप्तान बाबर आजम 14 गेंद पर 15 रन बनाकर ऑफ स्पिनर मिचेल ब्रेसवेल का शिकार हुए। शान मसूद ने भी 21 गेंद पर 19 रन बनाए। इस बीच शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 29 गेंद पर 34 रन बनाकर लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का शिकार हुए और पाकिस्तान की टीम मुश्किल में आ गई है। इसके बाद मोहम्मद नवाज और हैदर अली ने बेहतरीन साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी।

हैरिस रउफ ने की दमदार गेंदबाजी, बल्लेबाज का तोड़ा बैट

पाकिस्तान की इस जीत में गेंदबाज हैरिस रउफ का काफी योगदान रहा। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं डेथ ओवर्स में हैरिस ने सिर्फ 7 रन दिए जिससे पाकिस्तान को कम टार्गेट मिला वहीं उनकी हर तरफ वाहवाही भी हो रही है। हैरिस रउफ ने इस मैच में 150 किमी प्रति घंटे की भी रफ्तार से गेंदबाजी की।

Advertisement

उन्होंने मैच के 6ठें ओवर में जब ग्लेन फिलिप्स बैटिंग कर रहे थे तब एक तेज रफ्तार गेंद डाली। ये बॉल सीधे ग्लैन के बल्ले के नीचले हिस्से पर लगी जिससे उनका बल्ला टूट गया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर हर तरफ शेयर किया जा रहा है और लोग कह रहे हैं कि हेरिस गेंद से बुलेट छोड़ रहे हैं।

अभी पढ़ें बल्लेबाजों के लिए ‘काल’ है 570 विकेट ले चुका ये खतरनाक गेंदबाज, T20 world cup में मचाएगा धमाल…अकेले के दम पर जिता देता है मैच!

 

https://twitter.com/pakcrichd/status/1580748030176739328

केन विलियमसन के अर्धशतक पर फिरा पानी

बता दें कि इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान अच्छी लय में दिखें और उन्होंने अर्द्धशतकीय पारी भी खेली। विलियमसन ने 38 गेंदो पर 59 रनों की पारी खेली और टीम को 164 रनों के स्कोर तक ले जाने में मदद की। वहीं विलियमसन के अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 29 रन बनाए और इसके अलावा बाकी सभी बल्लेबाज पाकिस्तान की गेंदबाजी के सामने कमजोर नज़र आए।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Valium)

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azamharis raufKane WilliamsonNew Zealand Tri SeriesNew Zealand Tri Series finalNew Zealand vs PakistanNZ vs PAKNZ vs PAK live updatespak vs indT20 World Cup 2022
Advertisement
Advertisement