whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ODI World Cup 2023: इन टीमों के साथ वार्म-अप मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिए शेड्यूल

11:04 PM Jun 27, 2023 IST | Pushpendra Sharma
odi world cup 2023  इन टीमों के साथ वार्म अप मैच खेलेगी टीम इंडिया  जानिए शेड्यूल
ODI World Cup 2023 Team India Warm up Match

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होने वाले 2023 क्रिकेट विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। दस टीमों का यह आयोजन 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच के साथ शुरू होगा। मुख्य कार्यक्रम से पहले हमेशा की तरह अभ्यास मैच एक सप्ताह पहले होंगे। वार्म-अप मैच 29 सितंबर से शुरू होंगे और 3 अक्टूबर तक चलेंगे। हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे।

30 सितंबर को गुवाहाटी में खेलेगी पहला वार्मअप मैच, इंग्लैंड से भिड़ेगी

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगा। रोहित शर्मा की टीम 30 सितंबर को गुवाहाटी में पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी, इसके बाद 3 अक्टूबर को त्रिवेन्द्रम में क्वालीफायर 1 के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। हैदराबाद को मुख्य कार्यक्रम में मेजबान के रूप में भी लिस्ट किया गया है। हालांकि, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में केवल तीन मैच होंगे और उनमें से किसी में भी भारत शामिल नहीं होगा। तिरुवनंतपुरम को मुख्य कार्यक्रम में एक भी मैच की मेजबानी नहीं मिली है, लेकिन आयोजन स्थल को अभ्यास खेलों की मेजबानी दी गई है। मेजबान भारत अपने सभी 9 मैच अलग-अलग स्थान पर खेलेगा।

2019 वर्ल्ड कप जैसा प्रारूप

टूर्नामेंट का प्रारूप 2019 जैसा ही है। सभी 10 टीमें एक-दूसरे से एक बार खेलेंगी और टॉप-4 अंत में सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। मेजबान भारत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ सीधे क्वालीफाई किया, जबकि शेष दो टीमों का फैसला जिम्बाब्वे में चल रहे क्वालीफायर के जरिए किया जाएगा।

क्वालीफायर से होगा फैसला 

श्रीलंका, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड, ओमान और नीदरलैंड्स अभी भी मुख्य टूर्नामेंट में जगह बनाने की दौड़ में हैं। सुपर सिक्स के बाद शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी और शिखर मुकाबले से तय होगा कि कौन सी टीम क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 होगी।

(bookbutchers.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो