whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

धवन IPL खेलेंगे या नहीं? वीडियो मैसेज में दिया संकेत, इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास

Shikhar Dhawan Announces Retirement: बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नजर नहीं आएंगे। उन्होंने 24 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। धवन ने कहा कि जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटने बहुत जरूरी हैं।
08:53 AM Aug 24, 2024 IST | Nandlal Sharma
धवन ipl खेलेंगे या नहीं  वीडियो मैसेज में दिया संकेत  इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास
शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। फोटोः शिखर धवन वीडियो ग्रैब

Shikhar Dhawan Announces Retirement: शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या शिखर धवन आईपीएल में नजर आएंगे या नहीं। इसका जवाब भी शिखर धवन ने अपने वीडियो संदेश में दिया है। शिखर धवन ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि मेरा एक सपना था, वह था भारत के लिए खेलना, और मैंने वह सपना पूरा किया।

ये भी पढ़ेंः दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने लिया क्रिकेट से संन्यास, अब मैदान पर नहीं आएंगे नजर

शिखर धवन ने अपने क्रिकेट करियर में योगदान देने वाले कई सारे लोगों को याद किया। उन्होंने अपने बचपन के कोच तारक सिन्हा, मदन शर्मा को भी याद किया, जिन्होंने धवन को क्रिकेट का ककहरा सिखाया। शिखर धवन ने भारतीय क्रिकेट को भी याद किया, जिसका वे हिस्सा रहे। इसे उन्होंने अपना परिवार करार दिया। उन्होंने कहा कि मुझे नाम मिला, शोहरत मिली और प्रशंसकों का प्यार मिला।

शिखर धवन ने कहा कि 'जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटने बहुत जरूरी होते हैं। और मैं यही करने जा रहा हूं। जब मैं अपने रिटायरमेंट का ऐलान करने जा रहा हूं। मुझे सुकून है, क्योंकि मैंने देश के लिए बहुत सारा क्रिकेट खेला। धवन ने बीसीसीआई और डीडीसीए का शुक्रिया अदा करते हुए फैन्स का भी धन्यवाद किया।'

आईपीएल में खेलेंगे या नहीं?

शिखर धवन के वीडियो मैसेज को देखें तो उसमें भारतीय टीम के साथ उनके सफर की तस्वीरें तो हैं ही, साथ ही आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ाव को भी दर्शाया गया है। फ्रेंचाइजी की जर्सी को वीडियो में फीचर किया गया है। हालांकि धवन ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। उसमें आईपीएल का कहीं भी जिक्र नहीं है। शिखर धवन पिछले आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ेंः संन्यास की अटकलों के बीच केएल राहुल ने किया ऐसा काम, आप भी करेंगे सलाम!

शानदार रहा धवन का अंतर्राष्ट्रीय करियर

2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। धवन के नाम 24 शतक हैं - जिनमें 17 शतक वनडे में हैं और टेस्ट मैचों में 7 शतक उनके नाम हैं। धवन ने 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम को आईसीसी टूर्नामेंट में चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। चैंपियंस ट्रॉफी के 5 मैचों में धवन ने 90.75 की औसत से 363 रन बनाए थे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो