खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SL vs PAK: टेस्ट में पहली बार पाकिस्तान ने किया ये प्रयोग, सरफराज के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रिजवान

07:29 PM Jul 26, 2023 IST | Pushpendra Sharma
SL vs PAK Sarfaraz Ahmed Mohammad Rizwan
Advertisement

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में जहां एक ओर पाकिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है तो वहीं दूसरी ओर उसे एक बड़ा झटका लग गया। तीसरे दिन दोपहर के सेशन में विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद को चोट लग गई। उन्हें ये चोट असिथा फर्नांडो की बाउंसर से सिर के पीछे लगी। इसके बाद सरफराज का कनकशन टेस्ट किया गया। हालांकि उन्होंने इसके बाद पांच ओवरों तक बिना किसी दिक्कत के बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया।

Advertisement

पाकिस्तान ने टेस्ट में पहली बार कन्कशन विकल्प का उपयोग किया

उन्होंने इस दौरान तीन चौके लगाए, लेकिन आखिरी चौके के बाद उन्होंने पाकिस्तान के फिजियोथेरेपिस्ट क्लिफ डेकोन को बुलाया और अपने सिर के पीछे की ओर इशारा किया। कुछ मिनट बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर लौट गए। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पुष्टि की कि दूसरे टेस्ट के शेष मैच के लिए मोहम्मद रिजवान सरफराज अहमद की जगह लेंगे, पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट में पहली बार कन्कशन विकल्प का उपयोग करेगा। रिजवान सफराज अहमद के 14 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट होने के बाद आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 31 रन बना लिए हैं।

पीसीबी ने जारी किया बयान 

नियमों के अनुसार, कनकशन रिप्लेसमेंट के लिए मैच अधिकारियों को ऑफिशियल एसेसमेंट करना जरूरी है। पीसीबी के एक बयान में कहा- “मैच रेफरी डेविड बून द्वारा पाकिस्तान टीम प्रबंधन के रिप्लेसमेंट के अनुरोध को स्वीकार करने के बाद सिंघली स्पोर्ट्स क्लब में चल रहे दूसरे टेस्ट में सरफराज अहमद की जगह मोहम्मद रिजवान को लिया गया है।” “तीसरे दिन दोपहर के सत्र में असिथा फर्नांडो की बाउंसर खेलते समय सरफराज के सिर पर चोट लगी थी। वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मेडिकल पैनल की निगरानी में हैं।”

Advertisement

मजबूत स्थिति में पाकिस्तान 

कुछ साल तक रिजवान पाकिस्तान के पहली पसंद के टेस्ट विकेटकीपर थे, जिससे सरफराज को एकादश से बाहर रखा गया था। मैच की बात की जाए तो पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 563 रन बना लिए हैं। फिलहाल पाकिस्तान मजबूत स्थिति में है और 397 रनों की लीड ले चुकी है। चौथे दिन टीम पारी घोषित कर सकती है।

(tokyosmyrna)

Advertisement
Tags :
mohammad Rizwanpak vs slsarfaraz ahmedsl vs pak
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement