whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AUS vs WI: स्टीव स्मिथ बने कप्तान, टेस्ट में वॉर्नर की जगह लेने के लिए तैयार!

Steve Smith Becomes Captain: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया गया है।
09:36 AM Jan 10, 2024 IST | Rakesh Singh
aus vs wi  स्टीव स्मिथ बने कप्तान  टेस्ट में वॉर्नर की जगह लेने के लिए तैयार
स्टीव स्मिथ। (Social Media)

Steve Smith Becomes Captain: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 17 जनवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। आगामी सीरीज के लिए कंगारू टीम ने अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्कॉट बोलैंड और मैट रेनशॉ की टीम में वापसी हुई है। टीम का ऐलान करते हुए मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को प्लेइंग इलेवन में जरूर जगह मिलेगी। इसका मतलब है कि वह टीम में चार नंबर पर खेलते हुए नजर आएंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि ग्रीन नंबर चार पर ही क्यों खेलेंगे? तो बेली ने साफ किया है कि शेफील्ड शील्ड में चार नंबर पर खेलते हुए उनका शानदार प्रदर्शन है। इसका मतलब कहीं न कहीं उनके दिमाग में ग्रीन को चार नंबर पर खिलाने की योजना है।

अगर ग्रीन मध्यक्रम में उतरते हैं तो स्मिथ के बतौर ओपनर खेलने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है। बेली ने आगे कहा कि एडिलेड टेस्ट में कैमरून ग्रीन अंतिम एकादश में नजर आएंगे। इसमें स्कॉट बोलैंड और मैथ्यू रेनशॉ के भी शामिल होने की उम्मीद जताई है। आगामी सीरीज के लिए हमने एक ऐसी टीम चुनी है जिसके बारे में हमारा मानना ​​है कि इसमें देश के सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाज शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- IND Vs AFG: भारत की तरफ से अफगानिस्तान के खिलाफ किन गेंदबाजों ने टी20 में चटकाए हैं सर्वाधिक विकेट? 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जरूर रेनशॉ को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन बेहद कम उम्मीद है कि उन्हें उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ के रहते टीम में जगह मिले। रेनशॉ ने मार्कस हैरिस और कैमरून बैनक्रॉफ्ट को पछाड़ते हुए टीम में जगह बनाई है।

टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड:

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क।

स्मिथ वनडे फॉर्मेट में बने कप्तान:

टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आगाज होगा। वनडे सीरीज के लिए स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा हेड को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। वनडे सीरीज से वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कमिंस के साथ-साथ हेजलवुड, मिचेल मार्श और मिचेल स्टार्क को आराम दिया गया है। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस की टीम में वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम:

स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड (उप-कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, लांस मॉरिस, झाय रिचर्डसन, मैट शॉर्ट और एडम जंपा।

(https://fooplugins.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो