whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जब पूर्व कोच ने पकड़ी थी कॉलर, धक्का भी दिया, विस्फोटक बल्लेबाज ने किया चौंकाने वाला खुलासा

10:52 AM Aug 03, 2023 IST | Siddharth Sharma
जब पूर्व कोच ने पकड़ी थी कॉलर  धक्का भी दिया  विस्फोटक बल्लेबाज ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Virender Sehwag on John Wright: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक चौंकाने वाली घटना का खुलासा किया है जिसमें 2004 में उनका भारत के पूर्व मुख्य कोच जॉन राइट के साथ विवाद हुआ था। दाएं हाथ के बल्लेबाज सहवाग ने 1999 में भारत के लिए पदार्पण किया था, एक साल बाद राइट को प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। सहवाग ने बताया कि 2004 में इंग्लैंड दौरे के दौरान एक वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाज के सस्ते में आउट होने के बाद राइट ने एक बार उनका कॉलर पकड़कर खींचा था।

बीसीसीआई के पूर्व महाप्रबंधक अमृत माथुर की किताब “पिचसाइड: माई लाइफ इन इंडियन क्रिकेट” के लॉन्च के दौरान सहवाग ने ये भी खुलासा किया कि उन्होंने इसकी शिकायत तत्कालीन बीसीसीआई मैनेजर राजीव शुक्ला से भी की थी। जिनकी मदद से ये मामला आगे सुलझ गया था।

वीरेंद्र सहवाग ने बताया किस्सा

सहवाग ने आगे कहा कि “2004 के इंग्लैंड दौरे में जॉन राइट (टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच) ने मुझे धक्का दिया था। जब मैं सस्ते में आउट हो गया तो उन्होंने मेरा कॉलर पकड़कर खींचा। मैं बहुत गुस्से में था और (तत्कालीन मैनेजर) राजीव शुक्ला से कहा, कैसे क्या कोई गोरा मुझे मार सकता है। बाद में अमृत माथुर और राजीव शुक्ला ने मेरे और राइट के बीच समझौता करा दिया था।”

ऐसा रहा जा जॉन राइट का कोचिंग कार्यकाल

राइट ने 2000 से 2005 तक भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोच के रूप में कार्य किया, जो भारतीय क्रिकेट में एक उथल-पुथल वाला दौर था। वह ऐसे समय में शामिल हुए जब भारतीय टीम संघर्ष कर रही थी और उनके शासनकाल के दौरान एक अनुभवहीन सौरव गांगुली ने टीम का नेतृत्व किया था। हालांकि इसके बावजूद टीम 2003 के विश्वकप में फाइनल तक पहुंची थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई थी।

(https://swagatgrocery.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो