होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टेनिस के बाद अब क्रिकेट में अपना जलवा बिखेरेंगी Sania Mirza, आरसीबी के साथ इस भूमिका में आएंगी नजर

11:11 AM Feb 15, 2023 IST | Siddharth Sharma
WPL 2023 Sania Mirza RCB
Advertisement

WPL 2023: भारत की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने टेनिस से संन्यास ले लिया है और अब वे क्रिकेट के मैदान पर अपनी दूसरी पारी शुरू करने को तैयार हैं। दरअसल वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सत्र में भाग ले रही रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरू की टीम ने सानिया मिर्जा को अपनी टीम का मेंटर बनाया है। सानिया ( Sania Mirza ) का यह कदम महिला खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा बनेगा। सानिया को क्रिकेट से प्यार है और उन्हें अक्सर क्रिकेट स्थलों पर देखा गया है। उनके पति शोएब मलिक भी एक शानदार क्रिकेटर ही हैं और वे इस खेल को काफी पसंद करती हैं।

Advertisement

टेनिस में शानदार रहा सानिया का करियर, हासिल की कई उपलब्धियां

भारतीय महिला टेनिस स्टार ने अपने करियर में 6 बार युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीते और साथ ही वह डबल्स में नंबर-1 रैंकिंग भी हासिल कर चुकी हैं। महिला एकल में 27 उनकी बेस्ट रैंकिंग रही है। उन्होंने ये रैंकिंग 2005 में US ओपन के चौथे राउंड में पहुंचने के बाद हासिल की थी। उन्होंने पहली बार 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स में कामयाबी हासिल की थी। उन्हें अर्जून अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

और पढ़िए कार चलाकर स्टेडियम पहुंचे Virat Kohli, इस बात को लेकर हुए इमोशनल, देखें

सानिया एक आदर्श रोल मॉडल हैं

मेंटर के रूप में सानिया मिर्जा की नियुक्ति पर, राजेश वी मेनन, हेड और वाइस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अध्यक्ष ने कहा, “हम आरसीबी महिला टीम की मेंटर के रूप में सानिया मिर्जा का स्वागत करते हुए खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। वह अपने खेल करियर में कई चुनौतियों के बावजूद अपनी कड़ी मेहनत, जुनून और दृढ़ संकल्प से उपजी सफलता के साथ एक आदर्श रोल मॉडल हैं।”

Advertisement

और पढ़िए भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, WPL 2023 की सबसे महंगी खिलाड़ी की होगी वापसी

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

waterfordbanquet.com

Open in App
Advertisement
Tags :
cricket newsRCB MentorRoyal Challengers BangloreSania MirzaSania Mirza best in careersania mirza best performanceSania Mirza RCBvirat kohliWomens Premier League 2023WPL 2023
Advertisement
Advertisement