चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WTC Final 2023: इन दो भारतीय गेंदबाजों को सूट करेगी ड्यूक बॉल, स्टीव स्मिथ ने जताया भरोसा

05:57 PM Jun 05, 2023 IST | Pushpendra Sharma
WTC Final 2023 Steve Smith Mohammed Siraj Mohammed Shami
Advertisement

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले को लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें कमर कस चुकी हैं। 7 जून से ओवल में होने वाले इस महा-मुकाबले में ड्यूक बॉल का इस्तेमाल किया जाएगा। दरअसल, ड्यूक बॉल की सिलाई भारत में बनने वाली SG गेंद से अलग होती है। हालांकि ये एजी की तुलना में थोड़ी पतली होती है। इससे बॉलर्स को अच्छी ग्रिप और स्विंग मिलती है। इसी गेंद को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के दो गेंदबाजों पर भरोसा जताया है।

Advertisement

शमी और सिराज क्वालिटी सीम गेंदबाज

हालांकि, स्मिथ ने भारत को कड़ी चेतावनी देते हुए दावा किया है कि WTC फाइनल्स में ऑस्ट्रेलिया भारत को हरा सकता है, लेकिन पूर्व कप्तान ने भारत के तेज गेंदबाजों की तारीफ की। स्मिथ ने मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तारीफ कर दावा किया कि इन गेंदबाजों को ड्यूक बॉल सूट करेगी। स्मिथ ने कहा- भारत के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। उन्हें एक अच्छा मिश्रण मिला है। शमी और सिराज क्वालिटी सीम गेंदबाज हैं, ड्यूक बॉल उन्हें सूट करेगी। भारत के पास अच्छा बॉलिंग अटैक है, जो ऑस्ट्रेलिया के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है।

प्लेइंग इलेवन में 3 तेज गेंदबाजों को चुनने की संभावना 

इंग्लैंड की परिस्थितियों में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में 3 तेज गेंदबाजों को चुनने की संभावना है। शमी और सिराज लगभग तय हैं, जबकि शार्दुल ठाकुर तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चुने जा सकते हैं। यह देखा जाना बाकी है कि क्या भारत एक और तेज गेंदबाज का चयन करता है या एक स्पिनर पर भरोसा जताएगा। इससे अश्विन और उमेश के बीच चयन करने में समस्या पैदा हो सकती है। स्मिथ ने कहा- हां हम भारत को हरा सकते हैं। इस डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए यह एक अच्छी तैयारी रही है।

भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और उमेश यादव।

Advertisement

रिजर्व खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव।

(fastfoodmenuprices.com)

Advertisement
Tags :
Mohammed Shamimohammed sirajSteve Smithwtcwtc 2023WTC FinalWTC Final 2023
Advertisement
Advertisement