चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WTC Final 2023 में कोहली नहीं ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया के लिए सबसे अहम, सुनील गावस्कर ने जताया भरोसा

02:13 PM Jun 01, 2023 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाने वाला है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी के बाद पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीतेगी। ऐसे में 15 सदस्यीय टीम में भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी कौन होगा इसे लेकर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

गावस्कर ने इस खिलाड़ी पर जताया भरोसा

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर के मुताबिक डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा साबित होंगे। उनके हिसाब से पुजारा लंबे समय से इंग्लैंड में हैं और इसका फायदा उन्हें मिलने वाला है। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को भी पुजारा से सलाह लेने को कहा है।

एक इंटरव्यू में पुजारा ने कहा कि- “यह सच है कि वो वहां मौजूद रहा है, इसका मतलब है कि उसने देखा है कि ओवल की पिच का बर्ताव कैसा है। वह शायद द ओवल में नहीं खेला हो। वह भले ही ससेक्स रहा हो जो लंदन से दूर नहीं है, लेकिन उसने इस पर नज़र रखी होगी कि वहां क्या चल रहा है। जहां तक बल्लेबाज़ी इकाई और कप्तानी की बात है, तो उसकी सलाह अहम होगी। भूलिए मत कि उसने कप्तानी (ससेक्स टीम की) भी की है, इसलिए उसने साथी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को देखकर कुछ रणनीतियां भी बनाई होंगी।’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुजारा का रिकॉर्ड

भारतीय टीम की दूसरी दीवार के नाम से मशहूर चेतेश्ववर पुजारा मौजूदा टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। उनका बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जमक बोलता है। दाएं हाथ के बैटर ने 24 मुकाबलों की 43 पारियों में लगभग 50 के औसत से 2033 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 11 अर्शथतक और 5 शतक जमाए हैं। उनका व्यक्तिगत उच्चतम स्कोर 204 रन रहा है। वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की मजबूत कड़ी होंगे।

Advertisement

(https://www.topskitchen.com)

Advertisement
Tags :
Cheteshwar pujaraCricket News In HindiIND vs AUS Testindia vs australiaSunil GavaskarWTC Final 2023
Advertisement
Advertisement