खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बैंक कर्मी की धोखाधड़ी, कंपनी के खाते से ट्रांसफर किए 28 करोड़ रुपये, परिवार सहित फरार

Noida Uttar Pradesh: बैंक के असिस्टेंट मैनेजर राहुल शर्मा, उनकी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा सहित अन्य के खिलाफ IPC की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।
05:04 PM Dec 20, 2023 IST | Shubham Singh
Advertisement

Bank Fraud Noida Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के नोएडा में बैंक धोखाधड़ी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सहायक बैंक मैनेजर ने प्राइवेट कंपनी के खाते से अपने परिवार के खाते में 28 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर लिए। यह पैसे उसने पत्नी और मां के खाते में ट्रांसफर किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक पैसे ट्रांसफर करने के बाद वह और उसका परिवार फरार हो गया।

Advertisement

एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बैंक के असिस्टेंट मैनेजर राहुल शर्मा और उसके परिवार पर बैंक अधिकारियों ने केस दर्ज कराया है। वह साउथ इंडियन बैंक में असिस्टेंट मैनेजर था। आशंका जताई जा रही है कि वह देश छोड़ चुका है और विदेश भाग चुका है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें-DOMS Industries: BSE पर डोम्स ने की शानदार शुरुआत, बंपर कमाई से निवेशकों की मौज

20 बार में ट्रांसफर किया पैसा

Advertisement

साउथ इंडियन बैंक लिमिटेड के DGM रैनजीत आर नायक ने नोएडा के सेक्टर-24 थाने में 18 दिसंबर को इस बारे में एफआईआर दर्ज कराई। बैंक के असिस्टेंट मैनेजर राहुल शर्मा, उनकी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा सहित अन्य के खिलाफ IPC की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। यह पैसे 20 से ज्यादा बार में ट्रांसफर किए गए। ऐसा इसलिए ताकि कोई शक न करे।

इसका पता तब चला जब बैंक अधिकारियों को गड़बड़ी की शिकायत मिली। इसके बाद जांच कराई गई तो मामला सामने आया। अधिकारियों को जब इसका पता चला तो पैरों तले जमीन खिसक गई। जिन खातों में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं पुलिस उनकी जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है और जल्द ही आरोपियों को पकड़कर उनसे पूछताछ की जाएगी। दर्ज किए गए एफआईआर में खातों की जानकारी दी गई है और उन्हें जल्द से जल्द फ्रीज करने की बात कही गई है।

ये भी पढ़ें-वायरल हो रही है नासा द्वारा अंतरिक्ष में खींची गई ‘क्रिसमस ट्री’ की तस्वीर, देखें क्या है खास

Advertisement
Tags :
Bank FraudNoidaUP PoliceUttar Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement