होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BMW को लेकर टूटी शादी तो मेडिकल स्टूडेंट ने आहत होकर की खुदकुशी, केरल की हेल्थ मिनिस्टर ने उठाया ये कदम

Kerala sucide: सर्जरी की पीजी स्टूडेंट शहाना का मृत शरीर उसके किराए के फ्लैट से मिला था।
03:09 PM Dec 07, 2023 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Kerala medical student committed sucide on dowry issue: केरल के तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज की छात्रा शहाना की मौत के मामले में सरकार ने जांच बिठा दी है। हेल्थ मिनिस्टर वीना जार्ज ने 26 साल की युवती की खुदकुशी मामले में महिला व बाल विकास महकमे को निर्देश दिया है कि वो मामले की जांच करके उनके पास अपनी रिपोर्ट दाखिल करे।

Advertisement

सर्जरी डिपार्टमेंट की पीजी स्टूडेंट शहाना का मृत शरीर उसके किराए के फ्लैट से मिला था। परिजनों का दावा है कि शहाना का मेडिकल कॉलेज के ही एक डॉक्टर से प्रेम संबंध था। उसके साथ उसकी शादी तय हो गई थी। शहाना खुश थी लेकिन उसकी सारी खुशियां तब काफूर हो गईं जब लड़के के परिजनों ने विवाह में भारी भरकम दहेज की मांग कर डाली। शहाना के घर वालों की मानें तो वर पक्ष BMW के अलावा जमीन और सोने की डिमांड भी कर रहा था। मांग पूरी ना होने पर उन्होंने शादी तोड़ दी थी।

पिता का कुछ अरसा पहले हुआ था निधन

परिजनों का कहना है कि दहेज की मांग का पता चलने के बाद शहाना काफी हताश हो गई थी। उसके पिता खाड़ी देश में काम करते थे। उनका कुछ अरसा पहले ही निधन हो गया था। परेशानी में ही उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। मंगलवार सुबह शहाना का शव मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। जिस लड़के के साथ शहाना की शादी तय हुई थी वो तिरुवनंतपुरम मेडिकल पीजी डॉक्टर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधी है। फिलहाल एसोसिएशन ने उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के सरकारी स्कूलों में विंटर वैकेशन की तारीख घोषित, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया सर्कुलर

Advertisement

वुमैन कमीशन की चेयरपर्सन ने की परिजनों से मुलाकात

केरल वुमैन कमीशन की चेयरपर्सन साथीदेवी ने शहाना की मां से मुलाकात कर सारी बात पता की। उन्होंने इस मामले में गहन जांच की मांग करते हुए कहा कि कमीशन ने पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। उनका कहना है कि जब ये बात साबित हो चुकी है कि दहेज की वजह से शादी टूटी थी तो पुलिस को प्रिवेंशन ऑफ डॉवरी एक्ट के तहत भी केस दर्ज करना चाहिए। केरल के अल्पसंख्यक आयोग ने भी मामले का संज्ञान लिया है। मीडिया में आई खबरों की बिनाह पर आयोग खुद मामले की जांच में जुट गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Kerala crime newsStudent Sucide
Advertisement
Advertisement