होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

52.9 डिग्री पारा: दिल्ली की गर्मी पर गरमाई सियासत, LG और सरकार आमने-सामने, सौरभ भारद्वाज ने लगाए आरोप

Delhi LG Vs Kejriwal Government : देश में भीषण गर्मी को लेकर हाहाकार मचा है। दिल्ली में भीषण गर्मी को लेकर सियासत गरमा गई है। इसे लेकर उपराज्यपाल और केजरीवाल सरकार एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं।
02:56 PM May 30, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली में भीषण गर्मी का कहर जारी।
Advertisement

Saurabh Bhardwaj Reaction On LG VK Saxena : पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है। सूरज की तपिश से दिल्ली भी झुलस रही है। हीटवेव ने दिल्लीवासियों को घरों में कैद कर रखा है। राजधानी में गर्मी को लेकर सियासत गरमा गई है। उपराज्यपाल और केजरीवाल सरकार आमने-सामने आ गए हैं। एलजी के पत्र पर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पलटवार किया है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

जानें सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा?

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी के पत्र पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उनका मकसद गर्मी से निपटने के लिए सुझाव देने नहीं था, बल्कि केजरीवाल सरकार को अपमानित और लोगों के सामने नकारात्मक तरीके से पेश करना है। जब आधी गर्मी निकल गई, तब एलजी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा और कहा कि दिल्ली सरकार ने समर हीट एक्शन प्लान पर कुछ काम नहीं किया। अगर सुझाव के तौर पर पत्र लिखा होता तो स्वागत करते, लेकिन एलजी की मंशा व्यंग्यात्मक थी।

यह भी पढ़ें : देहरादून में गर्मी से हाहाकार, झुलस रही दिल्ली, ये हैं देश के 10 सबसे गर्म शहर, देखें पूरी List

Advertisement

राजधानी में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रहेगी छुट्टी

आपको बता दें कि दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने बुधवार को बड़ी घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि राजधानी में दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक लेबर और श्रमिकों की छुट्टी रहेगी और उन्हें पूरे दिन का वेतन मिलेगा। साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार की आलोचना भी की थी।

यह भी पढ़ें : गर्मी ने तोड़ा 55 साल का रिकॉर्ड, बिहार के 10 जिलों में 45 डिग्री के पार तापमान, लू से 8 की मौत

एलजी ने दिल्ली सरकार पर लगाया आरोप

भीषण गर्मी को लेकर उपराज्यपाल ने 29 मई को दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को एक पत्र लिखा था और आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने गर्मी से निपटने के लिए कुछ काम नहीं किया और मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई निर्देश जारी नहीं किया। एलजी ने मुख्य सचिव को दिल्ली सरकार से संबंधित विभागों के साथ तत्काल बैठक करने का निर्देश दिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi GovernmentDelhi LG VK Saxenadelhi weather forecastSaurabh Bhardwaj
Advertisement
Advertisement