whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आम आदमी पार्टी ने लगाई गुहार, क्या जेल से चलेगी केजरीवाल सरकार?

Arvind Kejriwal Tihar Jail Aam Admi Party: आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के लिए तिहाड़ जेल के अंदर ऑफिस से काम करने की अनुमति मांगी है। ऐसे में यदि कोर्ट से अनुमति मिल जाती है तो केजरीवाल जेल के अंदर से ही दिल्ली की सरकार चला सकते हैं।
07:34 PM Apr 02, 2024 IST | Pushpendra Sharma
आम आदमी पार्टी ने लगाई गुहार  क्या जेल से चलेगी केजरीवाल सरकार
Arvind Kejriwal Delhi Liquor Policy Case

Arvind Kejriwal Tihar Jail Aam Admi Party: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में रहेंगे। इसके बाद उनकी जमानत पर एक बार फिर सुनवाई होगी। अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार कैसे चलेगी। पहले केजरीवाल ने ईडी की कस्टडी में रहते हुए सीएम के तौर पर दो आदेश दिए थे, लेकिन अब उनके इस तरह आदेश देने में कानूनी पचड़े हैं। उन्हें इसके लिए कोर्ट से परमिशन की जरूरत होगी। इस बीच आम आदमी पार्टी कोर्ट पहुंच गई है।

पहले भी कुछ लोगों को मिल चुकी हैं सुविधाएं

आम आदमी पार्टी (आप) ने कोर्ट से तिहाड़ जेल में एक छोटे से क्षेत्र को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऑफिस के रूप में उपयोग करने का अनुरोध किया है। AAP इस ऑफिस के जरिए सीएम केजरीवाल से बातचीत कर सकेगी। उन्हें इस जगह पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समेत तमाम सुविधाएं देने के लिए भी गुहार लगाई गई है। इस मामले पर सुनवाई होने पर पार्टी अदालत में कुछ तर्क देगी। दरअसल, पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल से पहले अन्य आरोपियों को ऐसे विशेषाधिकार दिए गए थे। ऐसे में केजरीवाल को इस तरह की सुविधाएं मिलनी चाहिए। यदि केजरीवाल को कोर्ट से अनुमति मिल जाती है तो वे जेल से ही दिल्ली की सरकार चला सकेंगे।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों से मिल सकते हैं केजरीवाल

आपको बता दें कि अभी जेल के नियमों के अनुसार, तिहाड़ की जेल नंबर 2 में बंद सीएम केजरीवाल को पहले से दी गई एक लिस्ट में शामिल लोगों से मिलने की ही अनुमति है। इसमें दिल्ली सरकार के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। इसी के साथ-साथ वे अपने परिवारजनों से भी मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि इसकी अनुमति सप्ताह में दो बार ही होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री की नियमित स्वास्थ्य जांच भी की जाएगी। वह डायबिटिक हैं।

सुब्रत रॉय को मिली थी अनुमति

उल्लेखनीय है कि सहारा समूह के प्रमुख दिवंगत सुब्रत रॉय को अदालत से ऑफिस के काम करने की अनुमति मिली थी। उन्होंने न्यूयॉर्क और लंदन में अपने लग्जरी होटलों को बेचने के लिए तिहाड़ जेल के अंदर ऑफिस बनाया था। इसके लिए 2014 में तिहाड़ के अंदर विशेष अदालत परिसर को 'जेल' घोषित किया गया था।

ये भी पढ़ें: क्या सुनीता केजरीवाल बनेंगी दिल्ली की CM? AAP विधायकों की मीटिंग के बाद अटकलें तेज 

ये भी पढ़ें: करवटें बदलते रहे, छोटे बिस्तर से परेशान; कैसी कटी जेल में Arvind Kejriwal की पहली रात, कैसे हुई सुबह की शुरुआत?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो