खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली एयरपोर्ट से तस्कर तौफीक समेत दो लोग गिरफ्तार, इंडियन मुजहिद्दीन से निकला कनेक्शन

Gold smuggler arrest at delhi airport: दिल्ली पुलिस कर्नाटक के भटकल पहुंच चुकी है, जहां पुलिस ने तौफीक की पत्नी वशिक से पूछताछ की है। वशिक ने पुलिस को बताया कि रियाज भटकल, यासीन भटकल और इकबाल भटकल रिश्ते में उसके भाई हैं।
10:36 PM Mar 03, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Gold smuggler arrest at delhi airport: दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान काकू तौफीक और हयान कोला के रूप में हुई है। काकू से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। जांच में पता चला कि वह इंडियन मुजहिद्दीन के संस्थापक रियाज भटकल का जीजा है। कस्टम विभाग ने मामले की जांच दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को सौंप दी है।

Advertisement

तस्कर निकला आतंकी का जीजा

बताया जा रहा है कि आंतकी गतिविधि के लिए तौफीक सोने की तस्करी कर रहा था। दिल्ली पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है। कस्टम विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि सोने की तस्करी करने वाला तौफीक दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने वाला है। सूचना के आधार पर जांच के दौरान तौफीक समेत दो लोगों को पकड़ा गया। जांच में पता चला की वह तो रियाज भटकल का जीजा है।

कर्नाटक के भटकल पहुंची पुलिस

अब पुलिस उससे इंडियन मुजाहिद्दीन समेत अन्य आतंकी गतिविधियों की जानकारी निकालने में जुटी है। पुलिस के अनुसार तौफीक कर्नाटक के भटकल का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस भटकल पहुंच चुकी है, जहां पुलिस ने तौफीक की पत्नी वशिक से भी पूछताछ की है। सूत्रों की मानें तो उसने पुलिस को बताया कि रियाज भटकल, यासीन भटकल और इकबाल भटकल रिश्ते में उसके भाई हैं।

Advertisement

मुंबई में किसी व्यक्ति से संपर्क में हैं आरोपी

अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि दोनों मुंबई में किसी व्यक्ति से संपर्क में हैं। उनके पास से फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है। संवेदनशील मामला होने के चलते फिलहाल पुलिस मामले में अधिक जानकारी शेयर नहीं कर रही। पुलिस के अनुसार यह पता लगाया जा रहा है कि वह अन्य किन लोगों से संपर्क में हैं और उनका क्या करने की योजना है। पुलिस को शक है कि आरोपी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए सोने की तस्करी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें सऊदी अरब की मस्जिदों में इफ्तार समेत 5 चीजों पर लगी रोक? ये है वजह
Advertisement
Tags :
Delhi airportDelhi NewsIndian Mujahideen
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement