खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

उड़ान भरते हुए रनवे से टकराया प्लेन का पिछला हिस्सा, दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

IndiGo6E 6054 जिस फ्लाइट में ये हादसा हुआ है उसके सभी क्रू मेंबर से पूछताछ की जा रही है। हादसे के बाद विमान की जांच में उसके पिछले हिस्से पर निशान मिले हैं।
05:13 PM Sep 17, 2024 IST | Amit Kasana
IndiGo
Advertisement

Delhi to Bengaluru flight tailstrike: दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरते हुए एक प्लेन का पिछला हिस्सा रनवे से टकराया गया। जिसके बाद इस प्लेन को उड़ान भरने से रोक दिया गया है। इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। इस हादसे से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन इस मामले की जांच कर रहा है।

Advertisement

हवा में लहरा गया विमान

जानकारी के अनुसार ये घटना 9 सितंबर की है। दिल्ली एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइन की उड़ान संख्या 6054 दिल्ली से बेंगलुरु के लिए जा रही थी। अभी विमान ने उडा़न ही भरी थी कि इस दौरान उसका पिछले हिस्सा रनवे से टकरा गया। सूत्रों के अनुसार ये टक्कर काफी तेज थी, टकराने के बाद तेज आवाज के साथ विमान कुछ देर के लिए हवा में लहरा गया था।

ये भी पढ़ें: न घर, न गाड़ी; सिर्फ 30 हजार कैश…जानें कितनी संपत्ति की मालकिन हैं दिल्ली की CM आतिशी?

Advertisement

प्लेन के पिछले हिस्से पर मिले निशान

पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को इस हादसे के बारे में सूचना दी। यात्रियों की सुरक्षा के लिए फ्लाइट को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया। जानकारी के अनुसार विमान के पिछले हिस्से पर इस हादसे से गहरे निशान आए थे। मानों किसी नुकीली चीज से प्लेन की बॉडी को किसी ने नोंच दिया हो। घटना के बाद कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर अफरा तफरी का माहौल बन गया था। सभी बचाव दल को अलर्ट किया गया था, हालांकि विमान के वापस सुरक्षित उतरने के बाद सभी जांच एजेंसियों ने राहत की सांस ली।

क्रू मेंबर से की जा रही पूछताछ

जानकारी के अनुसार IndiGo6E 6054 जिस फ्लाइट में ये हादसा हुआ है उसके सभी क्रू मेंबर से पूछताछ की जा रही है। हादसे के बाद सभी को विमान से उतार दिया गया था। यात्रियों के जाने की अलग व्यवस्था की गई थी। इस पूरे मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं। एयरलाइन और सिविक एविएशन एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, हफ्ते में दो दिन थानेदार सुनेंगे आम लोगों की समस्या

Open in App
Advertisement
Tags :
Indigo
Advertisement
Advertisement