चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किल बढ़ी, ED ने की गैर जमानती वारंट की मांग

AAP MLA Amanatullah Khan: दिल्ली वक्फ बोर्ड की संपत्ति की अवैध खरीद और लीज के मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान जल्द ही जेल जा सकते हैं। ईडी ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पहले ही शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में हैं।
10:10 AM Apr 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
AAP MLA Amanatullah Khan
Advertisement

AAP MLA Amanatullah Khan : एक ओर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। दूसरी ओर उनकी पार्टी के विधायकों की मुश्किलें भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ अदालत का रुख किया है और उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की है।

Advertisement

बता दें कि अमानतुल्लाह खान ओखला विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उन पर दिल्ली वक्फ बोर्ड की जमीन को लेकर घोटाला करने का आरोप है। इसे लेकर पूछताछ करने के लिए ईडी की ओर से उन्हें कई बार समन भेजे जा चुके हैं लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। इसीलिए ईडी ने अब अदालत का रुख किया है। ईडी की अपील के बाद राउज अवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्लाह से 18 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है।

इस मामले में अमानतुल्लाह खान को सितंबर 2022 में 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था। तब उनके खिलाफ शिकायत करने वाले हाफिज इरशाद कुरैशी ने आरोप लगाया था कि वक्फ बोर्ड में कई लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया गया था। इनमें से कई उनके करीबी या फिर रिश्तेदार थे। तब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आप विधायक के कथित सहयोगी हामिद अली को गिरफ्तार किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: केजरीवाल का जेल में बढ़ा वजन, हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट

ये भी पढ़ें: BJP के डर से छोड़ी पार्टी, आप मंत्री के इस्तीफे पर बोले संजय सिंह

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार के दो अधिकारियों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

Advertisement
Tags :
Aam Aadmi PartyAmanatullah KhanArvind Kejriwalspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement