होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अरविंद केजरीवाल की कोर्ट से 2 डिमांड, जमानत याचिका को लेकर भी ताजा अपडेट आया सामने

Arvind Kejriwal Bail Petition Update: अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई, वहीं उन्होंने कोर्ट में 2 आवेदन भी दायर किए, जो उनके स्वास्थ्य से जुड़े हैं। दोनों आवेदनों पर कोर्ट ने जेल प्रशासन से जवाब मांगा है, जानिए केजरीवाल ने क्या मांग की है?
12:28 PM Jun 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई
Advertisement

Arvind Kejriwal Bail Petition Hearing: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रेगुलर जमानत याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान केजरीवाल ने जज के सामने 2 मांगें रखीं। उन्होंने कोर्ट में अपने वकील के जरिए 2 आवेदन दर्ज किए। इन दोनों आवेदनों पर कल सुनवाई होगी, जेल प्रशासन को जवाब देना है।

Advertisement

एक आवेदन में उन्होंने मांग की कि जब जेल में उनका मेडिकल चेकअप हो तो पत्नी सुनीता केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौके पर मौजूद हों। दूसरे आवेदन में मांग की गई है कि उनके मेडिकल के लिए जब भी मेडिकल बोर्ड आए तो उन्हें भी अपना इनपुट देने की परमिशन दी जाए। इन दोनों आवेदनों पर कोर्ट ने जेल प्रशासन से जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें:बंगाल में BJP के साथ कैसे हुआ ‘खेला’ और क्यों हारी पार्टी, देखें News24 की स्पेशल रिपोर्ट

ED ने कराई कोर्ट में अपनी किरकिरी

वहीं केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई 19 जून तक के लिए स्थगित कर दी। वहीं केजरीवाल के आवेदनों पर जवाब देने के लिए ED ने परमिशन मांगी, लेकिन जज ने साफ मना कर दिया। जज ने तर्क दिया कि केजरीवाल इस समय ज्यूडिशियल कस्टडी में हैं। जांच एजेंसी ED की हिरासत में नहीं हैं। इसलिए उन्हें इन आवेदनों का जवाब देने का हक नहीं हैं। जेल प्रशासन अपना जवाब दायर करे। उसके बाद मामले में फैसला सुनाया जाएगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें:बकरीद के लिए CM योगी का बड़ा आदेश, जानें UP में लोग कहां पढ़ें नमाज और कहां दे पाएंगे कुर्बानी?

मेडिकल ग्राउंड पर याचिका खारिज हुई

बता दें कि गत 5 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने मेडिकल ग्राउंड के बेस पर 7 दिन की जमानत मांगी थी। जज ने याचिका खारिज करते हुए आदेश दिए था कि जेल में ही केजरीवाल के जरूरी मेडिकल टेस्ट कराए जाएं। इसके लिए जेल में ही उचित इंतजाम किए जाएं और मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट उन्हें और उनके परिवार को सौंपी जाए।

यह भी पढ़ें:वृंदावन में बवाल और विरोध प्रदर्शन, कथावाचक Pradeep Mishra ने दी सफाई, राधा रानी पर बयान देकर फंसे

अरविंद केजरीवाल 2 जून को वापस जेल गए

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया गया है। ED ने उन्हें 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था। 22 मार्च से 31 मार्च वे रिमांंड में रहे। एक अप्रैल को उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया। 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी। 2 जून तक वे जेल से बाहर रहे और 2 जून की दोपहर को उन्होंने सरेंडर कर दिया।

यह भी पढ़ें:सेहरा बांधने से पहले उठी अर्थी; 3 बहनों का इकलौता भाई 2 साल बाद लाश बनकर लौटेगा कुवैत से

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi AAPDelhi liquor policy caseDelhi News
Advertisement
Advertisement