होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कोर्ट रबड़ स्टैंप नहीं, जितनी रिमांड मांगे उतनी दे दे; 10 पॉइंट में जानें Arvind Kejriwal ने अपने बचाव में क्या कहा?

Arvind Kejriwal: सीएम की तरफ से अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत में कहा कि यह पहली बार है जब किसी एजेंसी ने एक के बाद एक किसी पार्टी के चार नेताओं को गिरफ्तार किया है। सुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि जांच में शामिल 50 फीसदी लोगों ने अब तक केजरीवाल का नाम नहीं लिया है।
04:24 PM Mar 22, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Arvind Kejriwal: शराब घोटाला नीति से जुड़े मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और ED के वकील के बीच शुक्रवार को PMLA कोर्ट में तीखी बहस हुई। सीएम की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने केजरीवाल के पक्ष में कहा कि जांच में शामिल 50 फीसदी लोगों ने अब तक केजरीवाल का नाम नहीं लिया है। उनका कहना था कि इस मामले की पूछताछ में 82 फीसदी लोगों ने केजरीवाल के साथ किसी डीलिंग का जिक्र नहीं किया है। उन्होंने कहा कि ये अदालत किसी रबड़ स्टैंप की तरह काम नहीं कर सकती कि कोई जांच एजेंसी जितनी रिमांड मांगे उसे उतने दिन दे दी जाएं।

Advertisement

केजरीवाल के वकील ने बचाव में रखे यह तर्क

ED की तरफ से लगाए गए यह आरोप

सुनवाई के दौरान ED की तरफ से ASG एस.वी राजू ने दावा किया कि विजय नायर इस पूरे घोटाले का बिचौलिया है, उनका कहना था कि नायर केजरीवाल का बेहद करीबी है। वह केजरीवाल का सारा काम संभालता था और इस मामले में उसने नकदी एकत्रित करने का काम किया। एएसजी ने अदालत में कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब और गोवा चुनाव के लिए फंडिंग चाहते थे। शराब घोटाले के पैसे से आप पार्टी ने गोवा चुनाव में 45 करोड़ का इस्तेमाल किया। उनका कहना था कि इस मामले में करीब 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई है और रिश्वत देने वालों द्वारा कमाया गया मुनाफा करीब 600 करोड़ रुपये से अधिक का है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi Court
Advertisement
Advertisement