खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा; भगवंत मान की आंखें छलकीं, बोले- उनसे अच्छा व्यवहार नहीं हो रहा

Arvind Kejriwal Delhi Liquor Policy Case: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। वहीं भगवंत मान ने उनसे बुरा व्यवहार होने के आरोप लगाए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री आज उनसे मिलने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे थे, लेकिन मुलाकात का तरीका देखकर उन्हें काफी बुरा लगा।
01:57 PM Apr 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की है।
Advertisement

Arvind Kejriwal Latest Update: दिल्ली शराब घोटाले के आरोपी दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को आज सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली। हालांकि कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर ED को नोटिस जारी किया है, लेकिन उनकी जल्द सुनवाई की मांग ठुकरा दी गई। ऐसे में उन्हें अभी जमानत मिलने की संभावना नजर नहीं आ रही है।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसे दिल्ली हाईकोर्ट खारिज कर चुकी थी, लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने ED को नोटिस जारी करके केजरीवाल की गिरफ्तारी, रिमांड और उनकी अंतरिम जमानत वाली मांग पर जवाब मांगा। अब सुनवाई 24 अप्रैल को होगी।

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चीफ जस्टिस से 19 अप्रैल को सुनवाई करने की अपील की, जिसे ठुकरा दिया गया। चीफ जस्टिस ने स्पष्ट कहा कि 24 अप्रैल से पहले सुनवाई संभव नहीं। दूसरी ओर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी केजरीवाल को झटका दिया है। उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। वे 23 अप्रैल तक जेल में रहेंगे।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:एक परिवार, जिस पर हर पार्टी की नजर…350 वोटर्स और 1200 मेंबर्स, जानें किसकी है ये फैमिली?

अरविंद केजरीवाल को देखकर भावुक हुए भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकत की, लेकिन अजीबोगरीब बात यह रही कि उन्हें आमने-सामने मिलने नहीं दिया गया, बल्कि फोन पर खिड़की से बात कराई गई। यह देखकर और अरविंद केजरीवाल से बात करके भगवंत मान भावुक हो गए। उनकी आंखें छलक गईं। वे जेल प्रशासन अधिकारियों और कर्मियों का उनके प्रति व्यवहार देखकर काफी परेशान हुए।

उन्होंने केजरीवाल के पास जाने देने की अपील की, लेकिन जेल अधिकारी नहीं माने। इसके चलते वे उनसे ज्यादा बात भी नहीं कर पाए। बाहर आकर मीडिया कर्मियों से भगवंत ने कहा कि मुझे बहुत बुरा लगता है। उन्हें अपराधी की तरह जेल में रखा गया है। यहां तक ​​कि अपराधियों को भी जेल में सुविधाएं मिलती हैं...उन्होंने क्या गलत किया? उन्होंने स्कूल और अस्पताल बनाए, लोगों को मुफ्त बिजली दी और महिलाओं को मुफ्त यात्रा दी, लेकिन क्या यह अपराध है?

 

यह भी पढ़ें:CBI नहीं BJP की कस्टडी है…K. Kavitha भड़कीं, दिल्ली शराब घोटाले की आरोपी तिहाड़ भेजी गईं

भगवंत मान ने पुलिस और जेल प्रशासन पर उठाए सवाल

मुख्यमंत्री भगवंत मान नाराजगी जताते हुए बताया कि अरविंद केजरीवाल से उनकी आमने-सामने बात नहीं हुई। शीशा लगा हुआ था और वे एक-दूसरे से फोन पर बात कर रहे थे। अरविंद केजरीवाल कट्टर ईमानदार हैं, जिन्होंने पारदर्शिता की राजनीति शुरू की और भाजपा की राजनीति खत्म की। उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है...अरविंद केजरीवाल एक सोच का नाम है। व्यक्ति को तो गिरफ्तार किया जा सकता है, लेकिन सोच को आप कैसे गिरफ्तार करेंगे?

उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है, मानो देश के सबसे बड़े आतंकवादियों में से एक को पकड़ लिया हो। PM मोदी क्या चाहते हैं? हाल पूछने पर केजरीवाल ने कहा कि मेरे बारे में भूल जाओ, मुझे बताओ कि पंजाब में चीजें कैसे चल रही हैं? क्योंकि हम 'काम' की राजनीति करते हैं...आप एक अनुशासित समूह है, हम सभी एक साथ हैं और खड़े हैं अरविंद केजरीवाल के साथ। जब 4 जून को नतीजे घोषित होंगे, तो AAP एक बड़ी राजनीतिक शक्ति के रूप में उभरेगी।

यह भी पढ़ें: 8-8 बच्चे क्यों पैदा कर रहे, मोदी-योगी ने एक नहीं किया; आजमगढ़ MP निरहुआ का अजीबोगरीब बयान

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalBhagwant MannDelhi AAPDelhi liquor policy case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement