चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

LG के आरोपों पर दिल्ली सरकार का पलटवार

Delhi Government Vs LG : दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं। इस बीच उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार को लेकर एक पत्र जारी किया, जिस पर दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को जवाब दिया है।
05:33 PM Apr 05, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच तनातनी।
Advertisement

Delhi Government Vs LG : दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना आमने-सामने आ गए हैं। दोनों के बीच तनातनी चल रही है। एलजी के आरोपों पर दिल्ली सरकार ने पलटवार किया है। केजरीवाल सरकार ने कहा कि षड्यंत्र के तहत दिल्ली के अस्पतालों में दवाइयों समेत अन्य जरूरी सामग्री की कमी बनाई जा रही है। इसके लिए जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ एलजी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, बल्कि उनकी तरफदारी कर रहे हैं।

Advertisement

गरीबों के इलाज और दवाओं पर राजनीति कर रहे LG

दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय ने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को एक पत्र लिखा। एलजी दफ्तर ने इस पत्र में फरिश्ते स्कीम और शराब नीति का जिक्र करते हुए दिल्ली की आप सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस पर अरविंद केजरीवाल की सरकार ने जवाब देते हुए कहा कि एलजी गरीबों के इलाज और उनकी दवाइयों पर राजनीति कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में महागठबंधन को संजीवनी, मुकेश सहनी की VIP को मिलीं तीन सीटें

Advertisement

षड्यंत्र के तहत दवा की बनाई जा रही है कमी  

AAP सरकार ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में षड्यंत्र के तहत दवाओं की कमी बनाई जा रही है। दवा की कमी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ उपराज्यपाल कार्रवाई कर सकते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं करना चाहते हैं। एलजी ऐसे अफसरों की तरफदारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : गोंडा सीट पर बृजभूषण सिंह ने खोला था भाजपा का खाता, इस बार होगा दिलचस्प मुकाबला

जानें एलजी ने क्या लगाया आरोप

आपको बता दें कि एलजी ने पत्र के जरिए बताया कि कई मामलों में हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार भ्रामक जानकारी दे रही है। उन्होंने कहा कि जीएनसीटीडी की ओर से उठाए गए भ्रामक कदम और घृणित मुकदमेबाजी से सरकारी खजानों और अफसरों के समय की बर्बादी हो रही है। साथ ही अदालतों पर फालतू केसों का बोझ डाला जा रहा है।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi CMLG VK SaxenaVK Saxena
Advertisement
Advertisement