होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली में न हो पानी की कमी, आतिशी ने मुख्य सचिव को भेजा नोटिस

Atishi Notice To Chief Secretary : दिल्लीवासियों को पानी के संकट से न जूझना पड़े, इसे लेकर जल मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को नोटिस जारी किया है। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव पर निर्देश न मानने के गंभीर आरोप लगाए हैं।
10:51 PM Apr 12, 2024 IST | Deepak Pandey
आतिशी ने मुख्य सचिव को जारी किया नोटिस।
Advertisement

Atishi Notice To Chief Secretary : देश की राष्ट्रीय राजधानी में गर्मी आते ही जल का संकट हो जाता है। दिल्लीवासियों को पानी की कमी न हो, इसे लेकर दिल्ली जल मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को एक नोटिस जारी कर मुख्य सचिव (सीएस) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि चीफ सचिव उनके निर्देशों का अनादर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट को बहाना बनाकर सभी कार्यों को ठप कर देंगे।

Advertisement

जानें आतिशी ने क्या दिए निर्देश

इसे लेकर जल मंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के चेयरपर्सन ने चीफ सचिव को निर्देश दिए हैं कि छतरपुर UGR को आवंटित 5 MGD का उपचारित जल नियमित रूप से पहुंचता रहे। मांगों के आधार पर ट्यूबवेलों का बोरिंग और कमीशनिंग एक हफ्ते के अंदर किया जाए। पिछले समर की समान संख्या में 15 अप्रैल तक पानी टैंकरों की संख्या बढ़ाई जाए।

यह भी पढ़ें : पश्चिमी यूपी में BJP की अंदरूनी लड़ाई पर केंद्रीय मंत्री ने बताया सच! किसे बताया झूठा

Advertisement

लोगों की मौलिक जरूरत है पानी

जल मंत्री आतिशी ने सभी मुद्दों के समाधान की जरूरतों को उजागर करते हुए साफ कर दिया कि सभी व्यक्तियों के लिए पानी एक मौलिक आवश्यकता है। दिल्ली सरकार और दिल्ली जल बोर्ड का दायित्व है कि सभी घरों में शुद्ध जल पहुंचे।

यह भी पढ़ें : ‘ईरान और इजरायल की न करें यात्रा’ केंद्र सरकार ने भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी

पानी टैंकरों की संख्या में कमी का उठाया मुद्दा

उन्होंने पिछले समर के मुकाबले जल टैंकरों की संख्या में कमी का भी मुद्दा उठाया है। आतिशी ने कहा कि कई बोरवेल्स को अनुमति दे दी गई है, लेकिन न तो नया बोरवेल्स हो रहा है और न ही मौजूदा बोरवेल्स की पुनर्बोरिंग हो रही है। जल मंत्री ने कहा कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लोगों को उनके मौलिक अधिकारों से वंचित करने का बहाना नहीं बन सकता।

Open in App
Advertisement
Tags :
AtishiDelhi Minister AtishiDelhi NewsDelhi Water BoardDelhi Water CrisisDelhi Water Supply
Advertisement
Advertisement