चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्यों जेल में बिगड़ रही सीएम अरविंद केजरीवाल की सेहत? ED ने बताई वजह

Arvind Kejriwal Health Update : तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की सेहत क्यों बिगड़ रही है, इसे लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। ईडी के वकील ने कहा कि उनका शुगर लेवल बढ़ने का कारण उनका घर का खाना है। इस पर अरविंद केजरीवाल के वकील ने विरोध जताया।
03:31 PM Apr 18, 2024 IST | Deepak Pandey
राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की सेहत को लेकर हुई सुनवाई।
Advertisement

Arvind Kejriwal Health Update : दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल की एक याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया। ईडी की ओर से वकील जुहैब हुसैन ने अदालत को बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल के शुगर बढ़ने की वजह उनका घर का खाना है। उन्हें घर से आलू पूरी, आम, मिठाई और मीठी चीजें खाने के लिए दी जा रही हैं। हमने जेल अथॉरिटी से रिपोर्ट मांगी है।

Advertisement

डॉक्टर के निर्देश के आधार पर दिया जा रहा भोजन : केजरीवाल के वकील

इस पर अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ईडी की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि वो (ED) ये बयान मीडिया के लिए दे रहे हैं। मुख्यमंत्री का फास्टिंग शुगर 243 था, जोकि बहुत ज्यादा है। डॉक्टर द्वारा निर्देशित भोजन ही उन्हें दिया जा रहा है। इस पर अदालत ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से रिपोर्ट मांगेंगे।

यह भी पढ़ें : UP की इन सीटों पर BJP को लग सकता है झटका, सर्वे ने बढ़ाई टेंशन

Advertisement

चीनी वाली चाय पी रहे अरविंद केजरीवाल : ED

ईडी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल चीनी वाली चाय पी रहे हैं। इस पर कोर्ट ने कहा कि आप हमें केजरीवाल का डाइट चार्ट उपलब्ध कराएं। इस पर ED ने जवाब देते हुए कहा कि आप जेल के DG से रिपोर्ट मांग सकते हैं। इस दौरान अदालत ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से रिपोर्ट मंगवा रहे हैं, आप भी हमें डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन दें।

यह भी पढ़ें : गुलाम नबी आजाद का यू-टर्न, अनंतनाग से नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, DPAP ने उतारा दूसरा उम्मीदवार

केजरीवाल ने वापस ली अपनी याचिका

ईडी का जवाब सुनने के बाद अरविंद केजरीवाल की ओर याचिका वापस ले ली गई। उन्होंने कहा कि अब वे संशोधित याचिका दाखिल करेंगे। अदालत की ओर से जेल अथॉरिटी से मुख्यमंत्री का डाइट चार्ज मांगा गया है।

Advertisement
Tags :
Aam Adami PartyArvind KejriwalDelhi CMDelhi News
Advertisement
Advertisement