चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अरविंद केजरीवाल जेल से कैसे चला रहे सरकार? जान लें ये नियम

Arvind Kejriwal first order from jail: जल मंत्री और आप नेता आतिशी ने सोशल मीडिया पर इस बारे में बताते हुए लिखा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी की कस्टडी में होते हुए, बतौर जल मंत्री मेरे लिये निर्देश भेजे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम ने मुझे दिल्ली वालों को हो रही पानी और सीवर की समस्याओं का तुरंत समाधान करने और गर्मियों में पानी के टैंकरों का पर्याप्त इंतजाम करने को कहा है।
04:59 PM Mar 24, 2024 IST | Amit Kasana
Arvind Kejriwal, image credit- Google
Advertisement

Arvind Kejriwal first order from jail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी की कस्टडी में हैं। शराब नीति से जुड़े मामले में उन्हें 28 मार्च तक कोर्ट ने पूछताछ के लिए ईडी की हिरासत में भेजा है। रविवार को सीएम ने दिल्ली की जनता को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने दिल्ली में पानी की समस्या पर जेल के अंदर से अपना पहला आदेश जारी किया है।

Advertisement

यह हैं जेल के नियम

पुलिस अधिकारियों के अनुसार जेल में किसी कैदी से एक हफ्ते में कोई भी दो बार मुलाकात कर सकता है। अगर किसी सीएम के जेल में बंद होकर उसके कामकाज की बात करें तो दो दिन सीएम के काम के लिए पर्याप्त नहीं है। वह अपने मंत्रियों को नोट लिखकर भेज सकता है। तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने बताया कि सीएम के मामले में जांच एजेंसी को उन्हें जेल की जगह उनके घर में ही नजरबंद करना चाहिए, जिससे वह अपना काम सुचारू रूप से कर सकें। इसके अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल के पास किसी भी जगह, बिल्डिंग को जेल में बदलने की शक्ति होती है।

पानी किल्लत पर चिंतित

जानकारी के अनुसार सीएम ने दिल्ली की जल मंत्री आतिशी एक पत्र लिखा है। जिसमें दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवर से जुड़ी समस्याओं के बारे में जिक्र किया गया है। अरविंद केजरीवाल ने आगामी गर्मियों को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को लोगों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी और किल्लत वाली जगहों पर पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने को कहा है।

Advertisement

जल मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पर बताया

जल मंत्री और आप नेता आतिशी ने सोशल मीडिया पर इस बारे में बताते हुए लिखा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी की कस्टडी में होते हुए, बतौर जल मंत्री मेरे लिये निर्देश भेजे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम ने मुझे दिल्ली वालों को हो रही पानी और सीवर की समस्याओं का तुरंत समाधान करने और और गर्मियों में पानी के टैंकरों का पर्याप्त इंतजाम करने को कहा है। उन्होंने कहा कि जब मैंने यह निर्देश पढ़े तो मेरी आंखों में आंसू आ गए।

ये भी पढ़ें: मायावती ने छीन लिए अखिलेश के करीबी? UP में हुआ ‘डबल गेम’!

दिल्ली जल बोर्ड अधिकारियों को यह कहा

आतिशी ने केजरीवाल के निर्देश मिलने के बाद एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी की। उन्होंने कहा कि सीएम ने जेल से जारी अपने पहले आदेश में कहा कि दिल्‍ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवर की समस्‍या है, मैं इसे लेकर चिंतित हूं। सीएम ने आगे कहा कि चूंकि मैं जेल में हूं, इसलिए लोगों को थोड़ी सी भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। दिल्ली के मुख्‍य सचिव और जल बोर्ड के अधिकारी उन इलाकों में पर्याप्त व्यवस्था करें जहां पानी और सीवर की समस्या है।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalAtishi marlena
Advertisement
Advertisement