चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तानी आतंकी संगठन SFJ से फंडिंग लेने का आरोप, LG ने की NIA जांच की सिफारिश

NIA Probe Against Arvind Kejriwal: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है। उन पर आरोप है कि उन्होंने प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकी संगठन एसएफजे से फंड लिया है।
06:49 PM May 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मुश्किलों में फंसे अरविंद केजरीवाल
Advertisement

NIA Probe Against Arvind Kejriwal: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सिख फाॅर जस्टिस से फंडिंग लेने के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश की है। उन्होंने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर ये मांग की है। केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में पहले से ही जेल में बंद है। ऐसे में अब एनआईए जांच को लेकर लिखा गया पत्र उनकी मुश्किलें और बढ़ा सकता हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर यह मांग की है। गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि आरोप सीएम के खिलाफ हैं और आरोप एक राजनीतिक दल को लाखों डाॅलर की कथित फंडिंग से जुड़ा हैं। मामले में इलेक्ट्राॅनिक उपकरण और अन्य फोरेंसिक जांच की भी जरूरत है। ऐसे में

Advertisement

एलजी को शिकायत मिली थी कि आम आदमी पार्टी ने देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई की सुविधा देने और खालिस्तानी समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए खालिस्तानी संगठन सिख फाॅर जस्टिस से 16 मिलियन अमेरिकी डाॅलर लिए थे। उपराज्यपाल ने अपने पत्र में 2014 में केजरीवाल की ओर से इकबाल सिंह को लिए गए पत्र का भी जिक्र किया है जिसमें लिखा था कि आप सरकार पहले ही प्रेसिडेंट से प्रोफेसर भुल्लर की रिहाई की सिफारिश कर चुकी है। एसआईटी गठन समेत अनेक मुद्दों पर भी सहानुभूति और समयबद्ध तरीके से काम करेगी।

बता दें कि केजरीवाल के खिलाफ यह शिकायत वल्र्ड हिंदू फेडरेशन इंडिया के महासचिव आशू मोंगिया और आप पार्टी के पूर्व कार्यकर्ता मुनीश कुमार रायजादा ने की थी। देविंदर पाल सिंह भुल्लर 1993 दिल्ली ब्लास्ट मामले में दोषी है। भुल्लर को दिल्ली में युथ कांग्रेस ऑफिस के बाहर विस्फोट कर 9 लोगों की हत्या और 31 लोगों को घायल करने के मामले में दोषी करार दिया गया था। केंद्रीय एजेंसियों ने उसे जर्मनी से डिपोर्ट किया था।

Advertisement

भुल्लर की रिहाई को लेकर इकबाल सिंह ने किया था अनशन

2014 में भुल्लर की रिहाई की मांग को लेकर इकबाल सिंह ने जंतर-मंतर पर अनश न किया था। केजरीवाल का पत्र मिलने और मिलने के बाद उन्होंने अपना अनशन खत्म कर लिया था। एलजी को मिली शिकायत खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा जारी एक वीडियो के संदर्भ में है। शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप पार्टी को एसएफजे की ओर से 2014 से लेकर 2022 तक खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन अमेरिकी डाॅलर की राशि प्राप्त हुई थी।

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल से नहीं मिल पाएंगी सुनीता; तिहाड़ जेल ने क्यों रद्द की मिलने की अनुमति?

ये भी पढ़ेंः महिलाओं को मिलने वाले 1 हजार रोकने के लिए अरविंद केजरीवाल को भेजा जेल, रोडशो में बोलीं सुनीता केजरीवाल

 

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalNIASFJ
Advertisement
Advertisement