चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सीएम केजरीवाल के निर्देश को रोकने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल, की ये मांग

Arvind Kejriwal : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ईडी की हिरासत से मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार को दो निर्देश जारी किए हैं। उनके निर्देश को रोकने के लिए हिंदू सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।
04:49 PM Mar 26, 2024 IST | Deepak Pandey
सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा निर्देश के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल।
Advertisement

Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में हैं। वे ईडी की हिरासत से दिल्ली की सरकार चला रहे हैं। इसे लेकर उन्होंने मंत्रियों को निर्देश जारी किया है। हिंदू सेना ने सीएम केजरीवाल के निर्देश को रोकने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। आइए जानते हैं कि हिंदू सेना ने क्या मांग की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : हेमंत सोरेन की पत्नी ने सुनीता केजरीवाल से की बात, कहा-पूरा झारखंड दिल्ली CM के साथ

हिंदू सेना ने याचिका में ये की मांग

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक ईडी की रिमांड में रहेंगे। हिंदू सेना के अध्यक्ष सुरजीत सिंह यादव ने मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की। इस याचिका में केजरीवाल को दिल्ली सरकार के मंत्रियों को निर्देश जारी करने से रोकने, टाइपिस्ट, कंप्यूटर और प्रिंटर आदि मुहैया नहीं कराने की मांग की गई है। साथ ही हिंदू सेना ने हाई कोर्ट से मांग की है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा भी चलना चाहिए।

Advertisement

सीएम केजरीवाल ने जारी किए दो निर्देश

ईडी की हिरासत में रहते हुए अरविंद केजरीवाल ने अबतक दो निर्देश जारी किए हैं। पहला निर्देश जल मंत्री आतिशी को दिल्ली में पानी और सीवरेज से संबंधित समस्याओं को हल करने का है, जबकि दूसरा निदेश दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को दवाइयों को लेकर जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल को रिमांड से नहीं बचा पाईं ये 10 दलीलें, क्या थे ED के गंभीर आरोप

HC में केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ कल होगी सुनवाई

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी और ईडी की कस्टडी के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की। इस पर HC ने केजरीवाल की याचिका को लिस्ट किया है। अब उनकी याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच इस मामले पर बहस सुनेगी।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi CMDelhi High CourtDelhi NewsED CustodyHindu Sena
Advertisement
Advertisement