खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'देश को बचाने के लिए जा रहा हूं जेल', 2 जून को सरेंडर से पहले अरविंद केजरीवाल का संदेश

Delhi CM Arvind Kejriwal Press Conference : तिहाड़ जेल में सरेंडर करने से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने केंद्र पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जेल के अंदर रहूं या बाहर, दिल्लीवासियों के काम नहीं रुकेंगे।
12:21 PM May 31, 2024 IST | Deepak Pandey
सीएम अरविंद केजरीवाल ने देशवासियों को किया संबोधित।
Advertisement

Arvind Keriwal PC : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर तिहाड़ जेल जाएंगे। 2 जून को सरेंडर करने से पहले उन्होंने देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे चुनाव प्रचार करने के लिए 21 दिन की मोहलत मिली थी। कल 21 दिन पूरे हो जाएंगे। मैं परसों सरेंडर करूंगा और फिर तिहाड़ जेल चला जाऊंगा। मुझे नहीं पता कि इस बार ये लोग मुझे कितने दिनों तक जेल में रखेंगे, लेकिन मेरे हौसले बुलंद हैं। देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं।

Advertisement

जेल में रोक दिए गए थे इंसुलिन के इंजेक्शन : मुख्यमंत्री

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बिना नाम लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने मुझे कई तरह से तोड़ने की कोशिश की। झुकाने और चुप कराने की कोशिश की गई, लेकिन ये लोग सफल नहीं हो पाए। जब मैं जेल में था तो मुझे प्रताड़ित किया गया। मेरी दवाइयां रोक दी गईं। पिछले 20 साल से मैं डायबिटीज यानी शुगर का मरीज हूं। 10 साल से मुझे इंसुलिन के इंजेक्शन लग रहे हैं, लेकिन इन्होंने जेल में इंजेक्शन रोक दिए थे।

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत; ED को कोर्ट का नोटिस, एक जून को होगी सुनवाई

Advertisement

मैं झुकूंगा नहीं : दिल्ली सीएम

उन्होंने आगे कहा कि जेल में 50 दिन था और मेरा 6 किलो वजन कम हो गया। तिहाड़ से बाहर आने के बाद भी मेरा वजन नहीं बढ़ रहा है। डॉक्टर किसी बड़ी बीमारी का संदेह जता रहे हैं। कई टेस्ट कराने की जरूरत है। दिल्ली सीएम ने कहा कि हो सकता है कि इस बार ये लोग जेल में मुझे और प्रताड़ित कर सकते हैं, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। मैं अंदर रहूं या बाहर, दिल्ली के काम नहीं रुकेंगे।

यह भी पढ़ें : क्या सुनीता केजरीवाल भी फंसेंगी? अरविंद केजरीवाल से विवाद का कनेक्शन, हाईकोर्ट में याचिका दायर

जेल से आने के बाद महिलाओं को देंगे एक हजार : अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने वादा किया कि जेल से बाहर आने के बाद महिलाओं को हजार रुपये देने की शुरुआत करूंगा। मैंने हमेशा आपका बेटा बनकर फर्ज निभाया हूं। उन्होंने लोगों से कहा कि आप मेरे माता-पिता के लिए दुआ कीजिए, ताकि वे स्वस्थ रहे। मुश्किल वक्त में आप लोगों ने एकजुट होकर मेरा साथ दिया।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi CMDelhi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement