चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जमानत पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल, रखीं ये दलीलें

Arvind Kejriwal Petition Update : सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। वे हाई कोर्ट द्वारा जमानत आदेश पर रोक लगाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए। इस मामले में उन्होंने सोमवार को सुनवाई की मांग की है।
06:26 PM Jun 23, 2024 IST | Deepak Pandey
अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका।
Advertisement

Arvind Kejriwal News : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। आम आदमी पार्टी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जमानत पर लगी रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। सीएम केजरीवाल के वकील ने 24 जून को सुनवाई करने की अपील की है। दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी जमानत के आदेश पर स्टे लगा दिया था।

Advertisement

सीएम केजरीवाल ने क्या दीं दलीलें?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी याचिका में कहा कि हाई कोर्ट द्वारा उनकी जमानत आदेश पर रोक लगाने का तरीका कानून के खिलाफ है और बुनियादी मौलिक सीमा का भी उल्लंघन है। याचिकाकर्ता एक राजनीतिक व्यक्ति है और वह केंद्र सरकार का विरोधी है। ऐसे में उसके खिलाफ झूठा मामला बनाने और कानूनी प्रक्रिया से वंचित रखने का कोई आधार नहीं सकता है।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal Bail Update: अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक

Advertisement

HC ने लोवर कोर्ट के आदेश पर लगाई रोक

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें जमानत दी थी। इसके खिलाफ ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की, जहां HC ने जमानत आदेश पर स्टे लगा दिया। हाई कोर्ट ने कहा कि जब तक मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती, तबतक जमानत पर रोक रहेगी।

यह भी पढ़ें : Special Judge ने लगाई ED को फटकार! 25 पन्नों के फैसले में क्या-क्या कहा? केजरीवाल को क्यों दी थी Bail?

24 जून को सुनवाई करने की मांग

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट द्वारा जमानत पर रोक लगाने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की। CM की याचिका में सुप्रीम कोर्ट से मामले में हस्तक्षेप करने और HC के आदेश को रद्द करने की मांग की गई है। साथ ही उन्होंने कल सुबह ही इस केस की सुनवाई करने की अपील की है।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi CMDelhi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement