होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अमेरिका में भी फ्री बिजली... सात समंदर पार पहुंची फ्री रेवड़ी, केजरीवाल ने किस पर साधा निशाना?

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का एक वीडियो रिपोस्ट किया है। वीडियो में ट्रंप अमेरिका में बिजली की कीमतें आधी करने की बात कर रहे हैं।
01:13 PM Oct 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Arvind Kejriwal
Advertisement

Arvind Kejriwal Repost Donald Trump Video: दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद अब उनका पूरा ध्यान पार्टी के विस्तार पर है। वहीं दिल्ली की कमान उन्होंने अपनी भरोसेमंद आतिशी को सौंप दी हैं। इस बीच उन्हाेंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जोकि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का है। वीडियो में वे बिजली की कीमतें आधी करने का वादा अमेरिका के लोगों से कर रहे हैं।

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि हम पर्यावरण सुधार और कार्बन उत्सर्जन कम करने को लेकर प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही बिजली उत्पादन को भी दोगुना कर देंगे। इससे महंगाई कम होगी। ट्रंप के इस वीडियो को रिपोस्ट कर केजरीवाल ने लिखा कि फ्री रेवड़ी स्कीम अमेरिका पहुंच गई है। अब सियासी हलकाें में इस बात की चर्चा है कि केजरीवाल ने इस पोस्ट के जरिए पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है।

ट्रंप ने की थी पीएम मोदी की तारीफ

बता दें कि एक दिन पहले ही ट्रंप ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे सबसे अच्छे मित्रों में से हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनमें गजब की नेतृत्व क्षमता है। इस बीच केजरीवाल का फ्री रेवड़ी स्कीम को लेकर किया गया ट्वीट पीएम मोदी पर सीधे हमले की तरह ही है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ईरान का सेना प्रमुख ही न‍िकला इजरायल का जासूस! मचा हड़कंप, नजरबंद कर की जा रही पूछताछ

पीएम मोदी पर साधा निशाना

पीएम मोदी अक्सर चुनावी रैलियों में फ्री बीज स्कीम की घोषणाओं को लेकर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते रहे हैं। ऐसे में केजरीवाल का फ्री बिजली को अमेरिका से कनेक्ट करना पीएम मोदी पर सीधा हमला है। यहां उनके कहने का मतलब यह भी हो सकता है कि उनकी योजनाएं इतनी अच्छी हैं कि वे अब अमेरिका के चुनाव में भी लोकप्रिय हो गई है।

ये भी पढ़ेंः ‘ओके टाटा, बाय-बाय…’, Paytm फाउंडर ने दिवंगत रतन टाटा पर किया विवादित पोस्ट तो भड़के लोग, फिर डिलीट किया ट्वीट

दिल्ली में ऐसे लोकप्रिय हुए केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने पहली बार 2013 में सरकार बनाई थी। इसके बाद 2015 और 2020 में पार्टी की सरकार दिल्ली में बनी। इस दौरान केजरीवाल की मौहल्ला क्लीनिक, फ्री बिजली और फ्री पानी जैसी योजनाओं पर जनता ने भरोसा दिखाया और उन्हें तीन-तीन बार सीएम बनाया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhiDonald TrumpPM Modi
Advertisement
Advertisement