खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बोले केजरीवाल- रामराज्य से प्रेरित है दिल्ली की सरकार

Arvind Kejriwal On Republic Day Eve: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें देश में विकास का ऐसा मॉडल चाहिए जिसमें पैसा सीधे गरीबों के हाथ में जाए।
10:30 PM Jan 25, 2024 IST | Gaurav Pandey
Delhi CM Arvind Kejriwal Addressing On Republic Day Eve
Advertisement

Arvind Kejriwal On Republic Day Eve : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कहा कि हम दिल्ली में सरकार रामराज्य की अवधारणा से प्रेरणा लेकर चला रहे हैं। हमारी सरकार 10 सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोई भूखा न सोए यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी सरकार गरीबों को मुफ्त राशन और बेघरों को रैन बसेरों में आश्रय व भोजन उपलब्ध करा रही है। सभी को एक समान व अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं और 24 घंटे मुफ्त बिजली के साथ गरीबों को निशुल्क पानी भी दे रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बुजुर्गों को तीर्थयात्रा करा रही है। आज के समय में देश में सबसे कम महंगाई दिल्ली में है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। हम प्रयास करेंगे कि आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अयोध्या दर्शन कराने लेकर जाएं।

Advertisement

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल ने ये बातें छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित एक समारोह के दौरान कहीं। यहां उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के सुरक्षित रखने और विकास में योगदान देने वाले हर व्यक्ति को हम सलाम करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम अपने सभी जांबाज सैनिकों को सलाम करते हैं जिन्होंने आजादी के बाद 75 साल तक सीमा पर अपनी जान की बाजी लगाकर हमारी रक्षा की। हम उन किसानों, मजदूरों, व्यापारियों, वैज्ञानिकों, महिलाओं और युवाओं को भी सलाम करते हैं, जिन्होंने देश के विकास में योगदान दिया।

बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा सबसे जरूरी सिद्धांत है रोजगार के मौके तैयार करना। बेरोजगारी इतनी फैल गई है कि बच्चे डिग्री लेकर घूम रहे हैं। उनके पास रोजगार नहीं है। बेरोजगारी आज देश के सामने सबसे बड़ी समस्या बन गई है। इस समस्या को दूर करने के लिए हमने कई प्रयास किए हैं।

(mnspas.com)

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement