खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केजरीवाल के घर के बाहर RAF तो अंदर ED की टीम, फोन हुआ जब्त

ED Team Reaches Arvind Kejriwal Residence : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम पहुंची है। ईडी के अधिकारी उनके घर की तलाशी ले रहे हैं। इस दौरान टीम केजरीवाल से पूछताछ कर रही है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सीएम को गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है।
07:43 PM Mar 21, 2024 IST | Deepak Pandey
सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ईडी की टीम।
Advertisement

ED Team Reaches Delhi CM Arvind Kejriwal Residence : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके लिए आज का दिन राहतभरा नहीं है। पहले सीएम केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगा और अब उनके घर पर ईडी की टीम पहुंच गई है। इसे लेकर मुख्यमंत्री के आवास के बाहर घेराबंदी बढ़ा दी गई है। घर के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) के जवान तैनात कर दिए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि ईडी ने सीएम केजरीवाल और उनके परिवार के सदस्यों के फोन को जब्त कर लिया है।

Advertisement

ईडी के संयुक्त निदेशक कपिल राज कर रहे पूछताछ

ईडी के संयुक्त निदेशक कपिल राज मुख्यमंत्री से पूछताछ कर रहे हैं। सीएम का बयान पीएमएलए की धारा 50 के तहत दर्ज किया जा रहा है। वहीं, मुख्यमंत्री के घर तक जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद है।

Advertisement

कोर्ट का सम्मान नहीं करती है ED-BJP : आतिशी

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पूछताछ के लिए पहुंची है। यह साफ है कि ईडी और बीजेपी अदालतों का सम्मान नहीं करती है। अगर ऐसा होता तो वे आज ही अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापा मारने नहीं आते। यह एक राजनीतिक साजिश है और वे यहां अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने आए हैं।

10वां समन लेकर पहुंची ED की टीम

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अबतक सीएम अरविंद केजरीवाल को 9 समन भेजे हैं। ईडी की टीम 10वां समन लेकर केजरीवाल के घर पहुंची। सूत्रों का कहना है कि टीम के पास सर्च वारंट भी है। इसके तहत अधिकारी मुख्यमंत्री के घर की तलाशी ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि उसके बाद ईडी के अफसर केजरीवाल से सवाल जवाब कर रहे हैं।

सीएम को गिरफ्तार करने की चल रही तैयारी : सौरभ भारद्वाज

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज को केजरीवाल के घर के अंदर जाने से रोक दिया गया। इस पर उन्होंने कहा कि ईडी की टीम सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिस तरह से पुलिस सीएम के घर के अंदर है और किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है, उससे लगता है कि सीएम आवास पर छापा मारा गया है। ऐसा लगता है कि सीएम को गिरफ्तार करने की तैयारी है।

केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती है ED : सीएम मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि भाजपा की राजनीतिक टीम (ED) केजरीवाल की सोच को कैद नहीं कर सकती है, क्योंकि AAP ही BJP को रोक सकती है। सोच को कभी भी दबाया नहीं जा सकता है।

Advertisement
Tags :
Aam Adami PartyArvind KejriwalDelhi CMED
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement