होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम; सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली, मांग- 7 दिन और बढ़ाएं अंतरिम जमानत

Arvind Kejriwal Latest Update: अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने याचिका दायर करके जमानत अवधि 7 दिन और बढ़ाने की अपील की है। केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई जल्द होने के आसार हैं।
09:23 AM May 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने की उम्मीद जताई है।
Advertisement

Arvind Kejriwal Petition in Supreme Court: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाए जाने की मांग की है। केजरीवाल ने याचिका में मांग की है कि उनकी जमानत 7 दिन और बढ़ा दी जाए।

Advertisement

उन्होंने दलील दी है कि 21 मार्च को उनकी गिरफ्तारी हुई दी। वे 10 मई तक जेल में रहे और उनका 7 किलो वजन घट गया कीटोन लेवल भी बढ़ा है, ऐसे में वे अपनी जांच कराना चाहते हैं, क्योंकि लक्षण गंभीर होने की संभावना है। इसलिए वे मैक्स अस्पताल में PET-CT स्कैन और कई अन्य टेस्ट करवाना चाहते हैं, इसके लिए उनकी जमानत अवधि बढ़ा दी जाए, ताकि जेल के बाहर रहते हुए वे अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निदान कर लें। परिवार को भी उनकी हेल्थ संबंधी संतुष्टि हो जाएगी।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:2 नर्सों 5 पड़ोसियों ने जान दांव पर लगा बचाए 5 नवजात; बताई दिल्ली बेबी केयर सेंटर में अग्निकांड की आंखोंदेखी

गिरफ्तारी को चुनौती वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित

बता दें कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार करने के लिए एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत मिली हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने गत 10 मई को उन्हें अंतरिम जमानत दी थी और 2 जून को सरेंडर करने का आदेश दिया था, लेकिन 2 जून से पहले ही उन्होंने याचिका दायर करके अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की मांग की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल को ED ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया है।

ED ने उन्हें केस का मास्टरमाइंड बताया है। ED ने उन्हें 9 समन देने के बाद गत 21 मार्च को उनके घर से गिरफ्तार किया था। 22 मार्च से 31 मार्च तक उन्हें रिमांड पर लिया गया और एक अप्रैल को तिहाड़ जेल भेज दिया गया। इस बीच उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। गत 17 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया। संजय सिंह को भी जमानत मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें:3 सेकेंड में जिंदा जले 67 लोग, रनवे पर मलबा और लाशें बिखरीं; इमरजेंसी लैडिंग करते समय प्लेन बिजली की तारों से टकराया

लगातार भाजपा और PM मोदी पर केजरीवाल हमलावर

बता दें कि अरविंद केजरीवाल आजकल लोकसभा चुनाव प्रचार में जुटे हैं। 10 मई को जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आते ही उन्होंने अपने तेवर दिखा दिए थे। वे देशभर में चुनावी रैलियां और रोड शो करते हुए लगातार भाजपा और PM मोदी पर हमलावर हैं। उन्होंने जेल से बाहर आकर अपनी आम आदमी पार्टी की तरफ से 10 गारंटियां भी देश की जनता को दी हैं।

यह भी पढ़ें:चिंगारी यहां भड़की थी…CCTV फुटेज आया सामने, देखिए राजकोट TRP गेम जोन कैसे बना भट्ठी, जिंदा जले 32 लोग?

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi AAPDelhi liquor policy caseSupreme Court of India
Advertisement
Advertisement