होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या सुनीता केजरीवाल भी फंसेंगी? अरविंद केजरीवाल से विवाद का कनेक्शन, हाईकोर्ट में याचिका दायर

Sunita Kejriwal Alleged: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। उन पर आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की मांग याचक ने की है। आइए जानते हैं कि आखिर विवाद क्या है?
02:52 PM May 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
Sunita Kejriwal Alleged For Video Conferencing Violation Rules
Advertisement

Petition in Delhi High Court Against Sunita Kejriwal: अरविंद केजरीवाल के बाद अब उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी एक मामले में फंसती नजर आ रही हैं। उनके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है। उन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है।

Advertisement

याचिका में दलील दी गई कि 28 मार्च 2024 को अरविंद केजरीवाल की ट्रायल कोर्ट में पेशी हुई थी। इस दौरान सुनीता केजरीवाल और अन्य लोगों ने उस वक्त कोर्ट की कार्यवाही का वीडियो बनाया, जब अरविंद केजरीवाल अपना पक्ष जज के सामने रख रहे थे। इतना ही नहीं उस वीडियो को #MoneyTrailExposedByKejriwal हैशटैग X हैंडल पर प्रसारित भी किया गया, जबकि कोर्ट की कार्यवाही सीक्रेट होती है और इसे रिकॉर्ड करने की परमिशन नहीं होती।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, 2 जून को ही जाना पड़ेगा वापस जेल

एक वकील ने दायर की याचिका

याचिका वकील वैभव सिंह द्वारा दायर की गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कोर्ट की कार्यवाही की इस तरह रिकॉर्डिंग करना माननीय अदालत की छवि करने की कोशिश की है। लोगों को गुमराह करने का प्रयास है। इस तरह की हरकतों से कानून व्यवस्था में लोगों का विश्वास डगमगा सकता है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो प्रसारित किया गया है, उसमें नजर आ रहा है कि जज बात सुन रही हैं और अरविंद केजरीवाल अपनी बात रख रहे हैं। करीब 10 मिनट का वीडियो है।

वकील वैभव ने अपनी याचिका में कहा है कि आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने जान बूझकर कोर्ट की कार्यवाही का वीडियो बनाया, जबकि उन्हें अच्छे से पता होगा कि कोर्ट में मोबाइल तक ले जाने की परमिशन नहीं होती। वीडियो बनाना तो दूर की बात है, फिर भी अदालत की कार्यवाही को इस तरह खुलेआम जाहिर करने का क्या मकसद है? वीडियो बनाया ही नहीं, बल्कि उसे पब्लिक भी कर दिया। यह नियमों का सरासर उल्लंघन है। इसके लिए कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें:मणिशंकर अय्यर ने माफी मांगी; भारत-चीन युद्ध को लेकर ऐसा क्या दिया था बयान? जो BJP ने उड़ाई धज्जियां

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi AAPDelhi High CourtSunita Kejriwal
Advertisement
Advertisement