खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल जाकर सरेंडर किया, बोले- काम नहीं रुकने दूंगा

Arvind Kejriwal Surrender Updates: अरविंद केजरीवाल ने आज अंतरिम जमानत अवधि खत्म होने के बाद तिहाड़ जेल में जाकर सरेंडर कर दिया। उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने गत 10 मई को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार करने हेतु अंतरिम जमानत दी थी।
09:31 AM Jun 02, 2024 IST | Khushbu Goyal
Arvind Kejriwal Delhi Liquor Policy Case
Advertisement

Arvind Kejriwal Surrender Live Updates: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से 21 दिन की जमानत अवधि खत्म होने के बाद तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया। इससे पहले उन्होंने राजघाट स्थित महात्मा गांधी के समाधि स्थल जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद केजरीवाल पत्नी समेत कनाॅट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान हनुमान के दर्शन किए। इसके बाद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल जाकर सरेंडर कर दिया। इससे पहले केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि  वे जेल के अंदर से ही सरकार चलाएंगे। दिल्ली सरकार चलती रहेगी, कोई काम नहीं रुकेगा। वे दिल्ली का कोई काम, कोई सेवा-सुविधा रुकने नहीं देंगे।

Advertisement

रेगुलर बेल पर 5 जून को आएगा फैसला

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने गत 27 मई को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिस पर 29 मई को सुनवाई हुई, लेकिन याचिका ठुकरा दी गई। सुप्रीम कोर्ट ने राहत देने से इनकार कर दिया था। साथ ही निर्देश दिया कि वे रेगुलर जमानत के लिए निचली अदालत में जाएं, इसके लिए उन्हें गत 10 मई को अंतरिम जमानत देते हुए भी कहा गया था।

अरविंद केजरीवाल ने मेडिकल टेस्ट कराने के लिए अंतरिम जमानत अवधि 7 दिन बढ़ाने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद उन्होंने 29 मई को ही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की, जिस पर बीते दिन एक जून को जज कावेरी बावेजा ने सुनवाई की, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली। जज कावेरी ने उनकी जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया, जो 5 जून को सुनाया जाएगा।

Advertisement

 

अरविंद केजरीवाल ने देश के नाम दिया था संदेश

गत 31 मई को अरविंद केजरीवाल ने देश के नाम एक संदेश दिया था। इसमें उन्होंने लोगों से कहा था कि वे उनके मां-बाप के लिए दुआएं करें, क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं रहती। उन्होंने कहा कि जेल में 50 दिन रहा और मेरा वजन घट गया। मुझे मेडिकल टेस्ट कराने की सलाह मिली है, लेकिन मुझे इसके लिए समय नहीं दिया जा रहा है। कोई बात नहीं, मैं हिम्मत नहीं हारुंगा। आपकी दुआएं साथ रहीं तो बिल्कुल स्वस्थ रहूंगा। बजरंगबली भी मेरे साथ हैं। अपने संदेश में उन्हें भाजपा, तिहाड़ जेल प्रशासन पर भी आरोप लगाए थे।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi AAPDelhi CMDelhi liquor policy case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement