खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

2 दिन बाद CM पद से इस्तीफा दूंगा; दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

Arvind Kejriwal to Resign from CM Post: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा भंग नहीं होगी। पार्टी का कोई दूसरा नेता दिल्ली का सीएम बनेगा। मनीष सिसोदिया के साथ मैं जनता के बीच जाऊंगा। बीजेपी के आगे नहीं झुकेंगे। आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो ने कहा कि जनता का फैसला आने तक सीएम पद पर नहीं बैठूंगा।
12:28 PM Sep 15, 2024 IST | Nandlal Sharma
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में महाराष्ट्र के साथ चुनाव कराने की मांग की है।
Advertisement

Arvind Kejriwal to Resign from CM Post: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया भी दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। हालांकि केजरीवाल ने कहा कि चुनाव तक पार्टी का कोई दूसरा नेता सीएम बनेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव तक पार्टी का कोई दूसरा नेता मुख्यमंत्री बनेगा। केजरीवाल ने कहा कि मैं और मनीष सिसोदिया जनता के बीच जाएंगे।

Advertisement

केजरीवाल ने कहा कि कानून की अदालत से मुझे इंसाफ मिला, अब जनता की अदालत मुझे इंसाफ देगी। अब दिल्ली की जनता के आदेश के बाद ही दोबारा मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा। उन्होंने कहा कि मैं 'पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा' के खेल का हिस्सा बनने नहीं आया था। आज ये हमारी तानाशाही से डरते हैं, क्योंकि ये ईमानदार नहीं हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज दिल्ली के हम इतना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं। बीजेपी के आगे हम ना झुकेंगे, ना रुकेंगे और ना बिकेंगे। जनता के आशीर्वाद से भाजपा के सारे षडयंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं। दो दिन बाद मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दूंगा।

Advertisement

नवंबर में हों दिल्ली विधानसभा के चुनाव

उपस्थित समर्थकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जब तक दिल्ली की जनता अपना फैसला नहीं सुना देती है। तब तक मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार हूं तो आम आदमी पार्टी को बड़ी संख्या में वोट दें। अब जनता का फैसला आने के बाद ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा। आज मैं जनता से पूछने आया हूँ कि आप केजरीवाल को ईमानदार मानते हो या गुनाहगार। चुनाव फरवरी में होने हैं, मेरी मांग है कि नवंबर में महाराष्ट्र चुनाव के साथ ही दिल्ली में चुनाव कराएं जाएं। चुनाव होने तक पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री रहेगा। अगले 2-3 दिनों में विधायकों की बैठक होगी, जिसमें अगला सीएम तय किया जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aam Aadmi PartyArvind Kejriwaldelhi election newsdeputy cm manish sisodia
Advertisement
Advertisement