खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ब्लास्ट हुआ और 7 नवजात आग में झुलसने से मरे; दिल्ली बेबी केयर सेंटर हादसे की चार्जशीट में 5 खुलासे

Baby Care Centre Fire Incident: दिल्ली के विवेक विहार स्थित बेबी केयर सेंटर हादसे में 7 नवजातों की मौत हो गई थी। जबकि 5 अन्य घायल हो गए थे। मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट ने फाइल कर दी है। ऐसे में अब 2 अगस्त को इस मामले की सुनवाई होगी।
11:24 AM Jul 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
हादसे में 7 नवजातों की गई थी जान
Advertisement

Delhi Baby Care Centre Fire Incident: दिल्ली पुलिस ने पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार बेबी केयर सेंटर मामले में 796 पेज की चार्जशीट फाइल कर दी है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने 81 गवाहों के बयान भी दर्ज किए हैं। मामले में पुलिस ने बेबी केयर सेंटर के डायरेक्टर नवीन खींची और आकाश को आरोपी बनाया है। दिल्ली पुलिस ने यह चार्जशीट कड़कड़डूमा कोर्ट में फाइल की है। वहीं इस मामले की सुनवाई 2 अगस्त को होगी।

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 304 गैर इरादतन हत्या, 308 गैर इरादतन हत्या की कोशिश और जेजे एक्टर की धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है। बता दें कि मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हादसे के अगले ही दिन बेबी केयर सेंटर के मालिक डाॅक्टर नवीन खींची को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। जबकि 27 मई 2024 को पुलिस ने डाॅक्टर आकाश को पकड़ा था।

चार्जशीट में हुआ खुलासा

दिल्ली पुलिस द्वारा फाईल की गई चार्जशीट के अनुसार हाॅस्पिटल में मौजूद डाॅक्टर ने हादसे के तुरंत बाद न तो पुलिस को और न ही फायर डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी दी। ऐसे में अग्निकांड के 30 मिनट बाद बचाव अभियान शुरू हो पाया। वहीं हाॅस्पिटल को केवल 5 बेड की अनुमति थी जबकि कुल 12 बेड पर बच्चों का इलाज चल रहा था। ऑक्सीजन सिलेंडर भी जितने होने चाहिए थे उतने नहीं थे। वहीं सिलेंडर सुरक्षित नहीं थे इसलिए उनमें ब्लास्ट हुआ।

ये भी पढ़ेंः कोई जमीन तो कोई सोफे पर…देखें, BJP विधायकों ने विधानसभा में कैसे काटी रात?

Advertisement

हादसे में 7 नवजातों की गई थी जान

बता दें कि दिल्ली के विवेक विहार में 25 मई की रात बेबी केयर सेंटर में आग लग गई थी। हादसे में 7 बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 5 अन्य नवजात घायल हुए थे। जानकारी के अनुसार हादसा इतना भयंकर था कि आसपास की दुकानों और इमारतों को भी भारी नुकसान पहुंचा था।

ये भी पढ़ेंः Plane Crash में इकलौता जिंदा बचा शख्स कौन? कैसे दी मौत को मात, को-पायलट समेत मारे गए थे 18 लोग

Advertisement
Tags :
Delhi Baby Care Hospital Firedelhi fire NewsVivek Vihar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement