चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Batla House encounter case: आईएम आतंकवादी शहजाद अहमद की एम्स में मौत, यह है वजह

06:53 PM Jan 28, 2023 IST | Amit Kasana
Advertisement

Batla House encounter case: साल 2008 के बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में आरोपी इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के एक सदस्य शहजाद अहमद उर्फ पप्पू (33) की शनिवार को दिल्ली के एम्स में मौत हो गई है। शहजाद अहमद को बाटला हाउस मामले में इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या और अन्य अधिकारियों पर हमला करने में दोषी ठहराया जा चुका था।

Advertisement

और पढ़िए –दिल्ली की सड़कों को सुंदर और विश्वस्तरीय बनाएगी केजरीवाल सरकार, एक अप्रैल से होगा काम शुरू

आजीवन कारावास की सजा काट रहा था

दिल्ली पुलिस के अनुसार शहजाद अहमद उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला था। उस पर दिल्ली और बेंगलुरु में हत्या समेत अन्य संगीन धाराओं में कई मामले दर्ज हैं। जिनमें वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। उसे 6 फरवरी, 2010 को तिहाड़ जेल में रखा गया था। इसेक बाद 7 जुलाई, 2022 को उसे तिहाड़ जेल से सेंट्रल जेल मंडोली, दिल्ली में स्थानांतरित कर दिया गया था।

Advertisement

शहजाद की पित्त की थैली में थी पथरी 

जानकारी के मुताबिक शहजाद की पित्त की थैली में पथरी थी। 8 दिसंबर, 2022 को उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे 27 दिसंबर, 2022 को सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया था। फिर यहां से उसे 11 जनवरी को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शनिवार को इलाज के दौरान उसने दमतोड़ दिया।

और पढ़िए –Kirodi Lal Meena: हरीश मीणा से बोले किरोड़ी लाल- आप सचिन पायलट को लेकर आ जाओ, फिर अपन तीनो चलते हैं

बाटला हाउस एनकाउंटर-दो आतंकी मारे गए थे 

19 सितंबर, 2008 को बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ था। पुलिस के अनुसार उस दिन आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों के जामिया नगर, ओखला के एक फ्लैट में छिपे होने की सूचना मिली थी। इस ऑपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए थे। इस घटना में पुलिस अधिकारी इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा शहीद हुए थे।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Advertisement
Tags :
AIIMSBatla House encounterIndian MujahideenShehzad AhmadTerrorist
Advertisement
Advertisement