चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

5 लाख दो, नवजात घर ले जाओ; दिल्ली CBI की रेड में रोते-बिलखते मिले बच्चे, हालत देख भावुक हुए अधिकारी

CBI Raid Delhi : समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के केशवपुरम से दो बच्चों को बचाया गया है। इस मामले में बच्चों को बेचने वाली महिला और उन्हें खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।
12:39 PM Apr 06, 2024 IST | Avinash Tiwari
CBI Raid Delhi
Advertisement

CBI Raid Delhi :  CBI ने दिल्ली में छापेमारी कर बच्चा चोरी कर बेचने वाले गिरोह को पकड़ा है। बताया गया कि CBI ने अब तक लगभग 8 नवजात बच्चों को बचाया है जो मानव तस्करों के चंगुल में थे। CBI की एक टीम ने दिल्ली के केशवपुरम इलाके में छापेमारी की है और दो बच्चों को यहां से भी रेस्क्यू किया गया है।

Advertisement

बड़े गिरोह का होगा खुलासा?

शुरुआती जांच के अनुसार, कयास लगाए जा रहे हैं कि ये गिरोह बच्चों को अस्पताल से चुराता था और फिर इन बच्चों को बेचता था। केशवपुरम में CBI की एक बड़ी रेड हुई और स्थानीय पुलिस भी वहां मौजूद रही। बच्चा चोरी गैंग और मानव तस्करी करने वाले एक गिरोह के खुलासे की बात कही जा रही है।

वार्ड बॉय से लेकर महिला भी शामिल

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, दिल्ली के केशवपुरम में CBI की रेड के दौरान दो नवजात बच्चे मिले हैं। जिन्हें टीम ने अपने कब्जे में लिया है और दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें वार्ड बॉय से लेकर महिला और अन्य लोग शामिल हैं।

Advertisement

कहा जा रहा है कि ये गिरोह बच्चों को चार से पांच लाख रुपए में बेचा करता था। ये किराए के मकान में रहते थे और वहीं से अपना गिरोह चलाते थे। मिली जानकारी के मुताबिक, CBI की रेड में दिल्ली एनसीआर से 7 से 8 बच्चों को बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें : Chinese Visa Case क्या है, जिसमें ED के सामने पेश हुए थे कार्ति चिदंबरम?

वहीं जिस जगह पर ये आरोपी किराए पर घर लेकर रहते थे, मकान मालिक का कहना है कि उन्हें कहां से गिरफ्तार किया गया है, मुझे कोई जानकारी नहीं है। करीब 11 महीने पहले इन लोगों को घर किराए पर दिया था। रेंट एग्रीमेंट भी है।

Advertisement
Tags :
CBIDelhihuman trafficking Raid
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement