दिल्ली आबकारी नीति घोटाला: CBI ने अरविंद केजरीवाल को भेजा समन, 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया

featuredImage
अरविंद केजरीवाल।

Advertisement

Advertisement

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली में आबकारी नीति घोटाले की जांच की आंच अब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है। सीबीआई ने केजरीवाल को समन भेजा है। केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें आबकारी नीति घोटाले में पूछताछ करने के लिए 16 अप्रैल को बुलाया है।

इस केस में उप मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। बाद में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत अरेस्ट किया था। उन्हें अब तक जमानत नहीं मिली है। वर्तमान में सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं।

 

गोवा पुलिस ने भी जारी किया नोटिस

गोवा पुलिस ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नोटिस जारी किया था। उन्हें 27 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। यह नोटिस पेरनेम पुलिस थाने के निरीक्षक दिलीप कुमार हलांरकर ने सीआरपीसी की धारा 41 (A) के तहत जारी किया है।

केजरीवाल बोले- निश्चित तौर पर जाऊंगा

यह पूरा मामला 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों पर अवैध रूप से पोस्टर चिपकाने से संबंधित है। केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि मैं जाऊंगा, मैं निश्चित तौर पर जाऊंगा।

तानाशाह ने सिसोदिया को जेल में डाल दिया

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को डॉक्टर बीआर आंबेडकर जयंती कार्यक्रम में थे। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे देश में कई राष्ट्र-विरोधी ताकतें हैं जो देश की प्रगति नहीं चाहती हैं। देश के गरीबों और दलितों के बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा कौन नहीं चाहता है?

उन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया। जिन्होंने जेल भेजा, वे देश के दुश्मन हैं। वो नहीं चाहते हैं कि देश तरक्की करे। इतिहास गवाह है जिस व्यक्ति ने समाज के अंदर शिक्षा का प्रचार-प्रसार करने की कोशिश की। इतिहास में तानाशाह ने उसी को जेल में डाल दिया।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में टूटा पुल, 50 से ज्यादा लोग घायल

Open in App
Tags :