चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अदालत से CM अरविंद केजरीवाल को लगा झटका, ED को मिली एक अप्रैल तक की रिमांड

Arvind Kejriwal In ED Custody: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल का हिरासत का दौर अभी जारी रहेगा। राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की याचिका पर सुनवाई करते हुए केजरीवाल की रिमांड बढ़ा दी है।
03:52 PM Mar 28, 2024 IST | Deepak Pandey
न्यायिक हिरासत में भेजे गए अरविंद केजरीवाल।
Advertisement

Arvind Kejriwal ED Custody : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की सुबह तो अच्छी खबर मिली जब दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें सीएम पद से हटाने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी थी। लेकिन, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी रिमांड की अवधि बढ़ाने के लिए याचिका दायर की थी, उसे राउज एवेन्यू कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अब केजरीवाल 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। ईडी ने कहा कि उन्हें जांच के लिए और समय की जरूरत है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : 35 साल ‘गायब’ रही बिहार की ये सीट, जमुई में अरुण भारती-अर्चना रविदास में कौन पड़ेगा भारी?

4 दिन ईडी की रिमांड में रहेंगे सीएम केजरीवाल

ईडी ने गुरुवार को अदालत में एक बार फिर सीएम अरविंद केजरीवाल को पेश किया। इस दौरान जांच एजेंसी ने उनकी रिमांड मांगी। इस पर कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल को 4 दिन की ईडी रिमांड में भेज दिया। अब सीएम अरविंद केजरीवाल एक अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे।

Advertisement

जांच एजेंसी ने 21 मार्च को किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि केजरीवाल को ईडी ने कथित शराब नीति घोटाला मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। केजरीवाल को जब सुनवाई के लिए अदालत ले जाया जा रहा था तो इस बीच उन्होंने ईडी अधिकारियों को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं है। आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए मुझे फंसाया गया और गिरफ्तार किया गया। किसी भी अदालत ने मुझे दोषी नहीं माना है।

यह भी पढ़ें : ओपी धनखड़ को दिल्ली की कमान, BJP की प्रभारी-सह प्रभारियों की लिस्ट में किस-किस का नाम

हाई कोर्ट से भी केजरीवाल को लगा था झटका

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इस पर बुधवार को सुनवाई हुई थी और इसमें भी उन्हें राहत नहीं मिली थी। हाईकोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी कर 2 अप्रैल तक जवाब देने की बात कहते हुए अगली सुनवाई 3 तारीख तय की थी।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi Excise Policy CaseDelhi High CourtEnforcement Directoratespecial-news
Advertisement
Advertisement