चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बड़ा झटका! दिल्ली-NCR में महंगी हुई CNG, जानें गाड़ी में अब गैस कितने रुपये में भरेगी?

CNG Price Latest Update: आज से CNG महंगी हो गई है। गाड़ी में अब गैस भरवाने के लिए ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे। नये रेट आज से ही लागू हो गए हैं। वहीं गैस महंगी होने से ऑटो रिक्शा वालों को ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा।
06:46 AM Jun 22, 2024 IST | Khushbu Goyal
CNG महंगी होने से ऑटो रिक्शा वालों को ज्यादा नुकसान उठाना होगा।
Advertisement

CNG Price Hiked in Delhi NCR: दिल्ली-NCR में रहने वाले लोगों को महंगाई का झटका लगा है। दिल्ली और इससे सटे उत्तर प्रदेश, हरियाणा के शहरों में आज से CNG महंगी हो गई है। ऐसे में अब गाड़ी CNG भरवाने के लिए ज्यादा पैसे भरने पड़ेंगे। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने CNG के दाम बढ़ाए हैं और दामों में करीब एक रुपये की बढ़ोती हुई है। नए रेट तुरंत प्रभाव से लागू भी हो गए हैं।

Advertisement

नई रेट लिस्ट के अनुसार, दिल्ली में अब CNG 75.09 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से मिलेगी। पहले यह रेट 74.09 रुपये था। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी CNG महंगी हुई है। हरियाणा के रेवाड़ी, उत्तर प्रदेश के मेरठ, शामली में भी CNG के रेट बढ़े हैं, लेकिन गुरुग्राम, करनाल और कैथल में CNG को दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ है, लेकिन दिल्ली में CNG के लिए ज्यादा पैसे देनें होंगे।

यह भी पढ़ें:paytm वॉलेट यूजर्स के लिए बुरी खबर! 20 जुलाई से बंद हो जाएंगे अकाउंट, तुरंत कर लें ये काम

अब CNG के लिए चुकाने होंगे इतने पैसे

नई रेट लिस्ट के अनुसार, दिल्ली में CNG अब 74.09 रुपये की बजाय 75.09 रुपये की मिलेगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और इससे सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में CNG अब 78.70 रुपये नहीं, बल्कि 79.70 प्रति प्रति किलो मिलेगी। रेवाड़ी में CNG अब 78.70 रुपये की बजाय 79.70 रुपये प्रति किलो मिलेगी। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर, मुजफ्फरनगर और शामली में CNG का रेट अब 79.08 रुपये नहीं, बल्कि 80.08 रुपये प्रति किलोग्राम है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:हाय रे महंगाई! फल-सब्जियों के दाम हुए दोगुने, लोग बोले- महंगाई डायन खाए जात है…

मार्च 2024 में सस्ती हुई थी CNG

बता दें कि इससे पहले मार्च महीने में CNG सस्ती हुई थी। उस समय CNG गैस के दाम करीब ढाई रुपये (2.50 रुपये) घटाए गए थे। दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान में CNG के रेट घटे थे। इससे ऑटो-टैक्सी चलाने वालों और CNG किट लगाकर ड्राइविंग करने वालों को राहत मिली थी, लेकिन 2 महीने बाद ही CNG के रेट बढ़ाकर सरकार ने लोगों ने महंगाई का बोझ डाल दिया है।

यह भी पढ़ें:RBI के गवर्नर ने बैंकों को जारी किया अलर्ट, AI के इस्तेमाल से कैसे रोकें ऑनलाइन स्कैम

इन शहरों में भी महंगी हो चुकी CNG

बता दें कि दिल्ली-NCR से पहले CNG उत्तर प्रदेश के कई शहरों में महंगी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश की जनता को बकरीद के त्योहार से एक दिन पहले महंगाई का झटका लगा था। अयोध्या, आगरा, लखनऊ, उन्नाव में CNG के रेट बढ़ाए गए थे। इन शहरों में अब CNG 94 रुपये प्रति किलो मिलती है। पहले यह रेट करीब 92 रुपये था।

यह भी पढ़ें:20 रुपये में 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस, बड़े काम की है सरकार की यह बीमा योजना

Advertisement
Tags :
CNG Pricecng price in delhicng price todayDelhi NCR CNG Price
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement