11 लाख में DDA दे रहा फ्लैट! 22 से शुरू हो रही 'पहले आओ पहले पाओ की स्कीम'

DDA Flats: 22 अगस्त से DDA के फ्लैट्स की बुकिंग शुरू हो जाएगी। इसकी बुकिंग जितनी जल्दी की जाएगी आपको फ्लैट मिलने के उतने ज्यादा चांस होंगे। ये स्कीम पहले आओ पहले पाओ वाली है। इसका नॉटिफिकेशन आ चुका है, DDA ने बताया कि फ्लैट लेने के लिए क्या क्या जरूरी है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

DDA Flats: एक बार फिर से दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) तीन योजनाओं के तहत करीब 34177 फ्लैट लेकर आया है। शहर में किराए पर रह रहे लोगों के लिए ये काफी अच्छा मौका है जिसमें वो अपना घर खरीद सकते हैं। DDA ये फ्लैट्स तीन श्रेणियों में देगा, जिनकी कीमत अलग अलग रखी गई है। इसमें आप 11.90 लाख से 25.6 लाख रुपये तक के फ्लैट खरीद सकते हैं। रोहिणी में कुल 726 फ्लैट्स हैं, जो सभी LIG हैं. सबसे सस्ता घर नरेला में दिया जा रहा है।

DDA ने जो नॉटिफिकेशन जारी किया है उसमें 22 अगस्त रजिस्ट्रेशन शुरू है तो उसके बाद फ्लैट की बुकिंग 10 सितंबर से शुरू हो जाएगी। वहीं 31 मार्च 2025 तक ये स्कीम ओपन रहेगी. ये फ्लैट्स रेडी टू मूव हैं, खरीदार इसे लेकर यहां पर रहना शुरू कर सकते हैं। (यहां पढ़ें पूरी जानकारी)

सबसे सस्ते घर

पहली योजना में डीडीए ने लगभग 34,000 फ्लैट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर पेश किए हैं। जो 11.5 लाख रुपये से कम की शुरुआती कीमत वाले हैं। ये फ्लैट उत्तर पश्चिम दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, सिरसापुर, रोहिणी, नरेला और लोकनायकपुरम में स्थित हैं। निम्न-आय समूह (LIG) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए, ये फ्लैट रियायती दर पर पेश किए जाते हैं।

डीडीए जनरल हाउसिंग स्कीम 2024 में लगभग 5,400 फ्लैट्स की पेशकश की गई है, जिन्हें उच्च आय समूह (HIG), मध्यम आय समूह (MIG) और LIG में विभाजित किया गया है। जसोला, नरेला और लोकनायकपुरम जैसे क्षेत्रों में स्थित फ्लैटों की शुरुआती कीमत 29 लाख रुपये है। घर की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से राहत देने के लिए, इन फ्लैटों की कीमत 2023 की दर पर रखी गई है।

ये भी पढ़ें... घर खरीदने का सपना अब होगा पूरा! आ गई DDA की ‘Sasta Ghar’ स्कीम, जानें रेट और लोकेशन

1 करोड़ से ज्यादा कीमत

एक अलग आवास योजना, डीडीए द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 में, तेजी से विकसित हो रहे उपनगर द्वारका में 173 फ्लैट्स की पेशकश की गई है। MIG और LIG के तहत वर्गीकृत ये द्वारका के सेक्टर 14, 16बी और 19बी में बनी हैं और इनकी कीमत 1.28 करोड़ रुपये और उससे ज्यादा है। डीडीए रेडी-टू-मूव-इन फ्लैट्स को 15% छूट पर बाजार में पेश कर रहा है। अपनी इन्वेंट्री को साफ करने के अलावा, ये योजनाएं घर खरीदारों को दिल्ली में किफायती घर पाने में भी मदद करेंगी।

Open in App
Tags :