चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली सरकार के 2 बड़े अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

Delhi Government Officers Conspiracy: दिल्ली सरकार के 2 अधिकारियों के खिलाफ उत्तराखंड में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज हुआ है। केस कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ। दोनों अधिकारियों पर केजरीवाल के मंत्री सौरभ भारद्वाज भी आरोप लगा चुके हैं।
02:32 PM Apr 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
दिल्ली सरकार के 2 अधिकारियों के खिलाफ उत्तराखंड में केस दर्ज हुआ है।
Advertisement

FIR Against Delhi Government Officers:  दिल्ली सरकार के 2 बड़े अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार और विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रेट्री राजशेखर के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। केस उत्तराखंड के अल्मोड़ा में दर्ज किया गया है। अल्मोड़ा कोर्ट के आदेश पर SC/ST एक्ट में FIR हुई है, जिसमें धारा 392, 447, 120बी, 504, 506 भी शामिल की गई हैं।

Advertisement

दोनों अधिकारियों पर साजिश रचने और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। शिकायत में कहा गया है कि एक NGO दोनों अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें दे रहा था, लेकिन दोनों ने मिलकर साजिशत रचते हुए उनके खिलाफ NGO के पास जो सबूत थे, उन्हें नष्ट करा दिया। NGO के ऑफिस से उनके खिलाफ तैयार फाइल ही गायब करा दी गई।

यह भी पढ़ें:रामदेव जी आपकी माफी स्वीकार नहीं! सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी

सेवा विभाग से गायब हो चुकी एक फाइल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी अधिकारियों पर साजिश साजिशें रचने और भ्रष्ट होने के आरोप लगा चुके हैं। मंत्री सौरभ ने विशेष सचिव सतर्कता YVVJ राजशेखर के ऑफिस से सेंसिटिव फाइल और डॉक्यूमेंट हटवाने के दावे को साजिश बताया था।

Advertisement

उन्होंने दोनों अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत भी दी थी कि प्राथमिकी दर्ज की जाए। दिल्ली सरकार सेवा विभाग को लेकर चल रहा यह मामला करीब 9 साल पुराना है और विवाद में केंद्र-राज्य दोनों सरकारें शामिल हैं। मामले का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें देखा गया था कि कुछ लोग ऑफिस से एक फाइल लेकर निकल रहे हैं और वे गाड़ी में बैठकर चले जाते हैं।

यह भी पढ़ें:अखिलेश यादव की सपा का मेनिफेस्टो लॉन्च, जनता से ढेरों वादे किए

दूसरा विवाद दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजशेखर के ऑफिस से जिस फाइल के गायब होने की बात उठी है, वह दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी से जुड़ी फाइल है। मामले की जांच विशेष सचिव राजशेखर ही कर रहे थे और फाइल उन्हीं की कस्टडी में थी, लेकिन उस फाइल को गायब कर दिया गया। उसी फाइल के कारण आज आप सरकार, उनके मंत्री, विधायक और मुख्यमंत्री मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:मुख्‍तार अंसारी के भाई को उसी के गढ़ में चुनौती देने के ल‍िए BJP ने उतारा ये सूरमा

Advertisement
Tags :
Delhi GovernmentDelhi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement