चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली एयरपोर्ट की छत ढहने से एक की मौत, टर्मिनल-1 पर हुआ हादसा, 25 से ज्यादा फ्लाइटें कैंसिल

Delhi Airport Accident: मानसून की पहली भारी बारिश ने दिल्ली में कहर बरपाया। एक तरफ जहां सड़कों पर 2 से 3 फीट पानी भर गया, वहीं दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया। तेज हवा और बारिश के कारण छत ढह गई, जिसके नीचे कार फंस गई।
09:10 AM Jun 28, 2024 IST | Khushbu Goyal
मलबे के नीचे दबने से कार बुरी तरह पिचक गई।
Advertisement

Delhi Airport Roof Collapsed: दिल्ली एयरपोर्ट पर आज भारी बारिश के कारण हादसा हो गया। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत तेज हवा और भारी बारिश के कारण ढह गई, जिसके मलबे के नीचे कार दब गई। हादसे में कार सवार चारों लोग घायल हो गए। वहीं कार बुरी तरह पिचक गई।

Advertisement

लोगों ने तुरंत बचाव अभियान चलाते हुए चारों को फंसी गाड़ी से निकाल लिया और अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल में उपचार के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिजनों को 20 लाख और घायलों को 3 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। वहीं एयरपोर्ट पर पानी भरने के कारण 25 से ज्यादा फ्लाइटें कैंसिल कर दी गई हैं।

उड्डयन मंत्री हादसास्थल का जायजा लेने पहुंचे

हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। हादसे की पुष्टि दिल्ली के फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने की। हादसे की जानकारी मिलते ही एविएशन मिनिस्टर राम मोहन नायडू ने रिपोर्ट तलब कर ली। वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1का दौरा करने भी पहुंचे। उन्होंने हादसास्थल का जायजा लिया।

Advertisement

इसके बाद वे घायलों से मिलने के लिए अस्पताल भी पहुंचे। उन्होंने जल्द से जल्द मलबा हटाने के निर्देश दिए, ताकि पैसेंजरों को आने जाने में दिक्कत न हो। वहीं पूरे एयरपोर्ट की चेकिंग करने को कहा। जहां-जहां पानी भरा है, उसे ड्रेन करने को कहा, ताकि इस तरह का हादसा फिर न होने पाए। मंत्री ने एयरपोर्ट अधिकारियों को पैसेंजरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

टर्मिनल-1 पर रोकी गईं हवाई सेवाएं

मिली जानकारी के अनुसार, भारी बारिश के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर पानी भर गया है। इसका असर उड़ानों पर पड़ा। वहीं खराब मौसम को देखते हुए 25 से ज्यादा उड़ानें भी रद्द कर दी गई हैं। स्पाइसजेट की ओर से जारी जानकारी के अनुसार, असुविधा के लिए खेद हैं। फ्लाइटें रद्द की जा रही हैं। ज्यादा जानकारी के लिए (0)124 4983410/(0)124 7101600 पर संपर्क करें। http://changes.spicejet.com पर भी लॉगइन कर सकते हैं। वहीं इंडिगो एयरलाइन ने भी फ्लाइटें कैंसिल करते हुए हेल्पलाइन नंबर 0124-6173838 या 0124-4973838 जारी किए हैं।

 

Advertisement
Tags :
Delhi Airport NewsDelhi IGI AirportDelhi Newsdelhi rain news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement