होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'CM खुद देख रहे हैं मामला...' स्वाति मालीवाल पर हमले के मामले में AAP सांसद संजय सिंह की प्रतिक्रिया

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए के खिलाफ आप की महिला राज्यसभा सदस्य ने शिकायत दी है। दिल्ली पुलिस को कॉल कर अपने साथ मारपीट किए जाने के आरोप लगाए गए हैं। मामले में आप सांसद संजय सिंह ने कहा है कि इस मामले को खुद सीएम देख रहे हैं।
05:16 PM May 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
स्वाति मालीवाल।
Advertisement

Swati Maliwal: दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से पता लगा है कि आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वाति मालीवाल के हमले के आरोपों पर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि कल एक निंदनीय घटना हुई थी। मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं। जब वे ड्राइंग रूम में उनका इंतजार कर रही थीं, तभी विभव कुमार ने उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया। सीएम ने मामले का संज्ञान लिया है और उचित कार्रवाई करेंगे।

Advertisement

आरोप है कि दिल्ली पुलिस को खुद मालीवाल ने कॉल की। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कॉल करने वाली महिला ने अपना परिचय स्वाति मालीवाल के तौर पर दिया। स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं। डीसीडब्ल्यू में शामिल होने से पहले वे दिल्ली सीएम की सलाहकार के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। जब भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे ने आंदोलन चलाया था, तो मालीवाल भी इंडियन अगेंस्ट करप्शन की मेंबर थीं। 2015 में केजरीवाल सरकार ने उनको दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया था।

नवीन जयहिंद से रचाया था विवाह, हो चुका तलाक

Advertisement

मालीवाल मूल रूप से यूपी के गाजियाबाद से हैं। उनका जन्म 15 अक्टूबर 1984 को हुआ था। उनकी शुरुआती पढ़ाई एमिटी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। जिसके बाद जेएसएस एकेडमी ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से सूचना प्रौद्योगिकी में दाखिला लिया था। वे स्नातक की डिग्री ले चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने एमएनसी में जॉब की। बाद में नौकरी छोड़कर स्वाति ने परिवर्तन नामक एनजीओ के साथ काम किया। स्वाति मालीवाल ने आप के पूर्व नेता नवीन जयहिंद से शादी की थी। लेकिन 2020 में दोनों में तलाक हो चुका है। स्वाति को दिल्ली महिला आयोग की जिम्मेदारी 2015 में मिली थी। जुलाई 2018 में उनका कार्यकाल 3 साल के लिए बढ़ा दिया गया था। बता दें कि वे महिलाओं के लिए कमिश्नर की भूमिका निभाने वालीं सबसे कम उम्र की युवा हैं।

यह भी पढ़ें:दिल्ली में यूट्यूबर पत्नी से छेड़छाड़, पति ने विरोध किया तो दबंगों ने दो बार पीटा

दिल्ली पुलिस को जो कॉल की गई है, उसमें बताया गया था कि वे स्वाति मालीवाल बोल रही हैं। वे अभी सीएम के घर पर ही हैं, उनके साथ विभव कुमार ने मारपीट की है। पुलिस की डीडीए रिपोर्ट के हिसाब से सुबह 9 बजकर 34 मिनट पर कॉल की गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Swati Maliwal
Advertisement
Advertisement