खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Social मीडिया पर जज के खिलाफ दिल्ली के शख्स ने क्या लिख दिया, अब देने होंगे एक लाख रुपये

Contempt of Court: दिल्ली हाईकोर्ट ने सोशल मीडिया पर जजों के फैसले के खिलाफ वीडियो अपलोड करने वाले युवक पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही कोर्ट ने युवक को अपमानना के आरोप से भी बरी कर दिया।
08:25 AM Jul 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अवमानना मामले में कोर्ट ने लगाया 1 लाख रुपये का जुर्माना
Advertisement

Delhi High Court: दिल्ली हाईकोर्ट ने हाल ही एक सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर जजों को बदनाम करने के दोषी शख्स को बरी कर दिया। कोर्ट ने न्यायालय की अवमानना करने वाले उदय पाल सिंह पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। मामले की सुनवाई न्यायाधीश सुरेश कुमार कैत और मनोज जैन की अगुवाई वाली डबल बेंच ने की।

Advertisement

डबल बेंच ने 19 जुलाई को पारित एक आदेश में कहा कि अवमानना करने वाले शख्स ने बिना शर्त माफी मांगी है इसके साथ ही शख्स ने कहा कि उसके द्वारा 24 अगस्त 2022 को जो वीडियो अपलोड किया गया था वह उसके परिणामों के बारे में नहीं जानता था। उदयपाल ने कहा कि कोर्ट की इस कार्यवाही के दौरान बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए 1 लाख रुपये जमा कराने को तैयार है।

2022 का है मामला

कोर्ट ने आदेश ने जारी कर कहा कि वह दो सप्ताह के अंदर 1 लाख रुपये कोर्ट की रजिस्ट्री में जमा कराएगा। जानकारी के अनुसार यह रुपये उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति, दिल्ली निर्धन एवं विकलांगता अधिवक्ता कोष, बच्चों और निराश्रित महिलाओं के कल्याण के लिए निर्मल छाया और भारत के वीर कोष खाते में 25-25 हजार रुपये की दर से वितरित की जाएगी। बता दें कि हाइकोर्ट ने 3 मई 2024 को उदय पाल सिंह को अवमानना को दोषी ठहराया था।

ये भी पढ़ेंः ‘जेल में ही CM केजरीवाल को मारने की साजिश’, AAP सांसद संजय सिंह का फूटा गुस्सा

Advertisement

इसलिए अपलोड किया था वीडियो

जानकारी के अनुसार अवमाननाकर्ता ने एक हलफनामा दायर कर कहा कि 24 अगस्त 2022 को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो अपलोड करते समय उसका इरादा इस न्यायालय और न्यायाधाीशों को बदनाम करना नहीं था और ना ही अपमानित करना था। उदयपाल ने कहा कि उसने यह वीडियो मामले के बारे में राय बताने के लिए था।

ये भी पढ़ेंः Kanwar Yatra: दिल्ली में आज से रूट डायवर्ट; घर से निकलने से पहले जरूर देख लें ये एडवाइजरी

Advertisement
Tags :
contempt of courtDelhi court 1 lakh fine contempt of courtDelhi High Court
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement