चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली हाईकोर्ट ने MCD स्टैंडिंग कमेटी के दोबारा चुनाव पर लगाई रोक, मेयर को दिया ये निर्देश

05:37 PM Feb 25, 2023 IST | Bhola Sharma
स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव में भाजपा और आप के बीच जबरदस्त हंगामा हुआ था।
Advertisement

Delhi: दिल्ली हाईकोर्ट से शनिवार को आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने MCD स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के दोबारा चुनाव पर रोक लगा दी है। यह चुनाव 27 फरवरी को होने थे। कोर्ट ने एलजी कार्यालय, एमसीडी और नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबरॉय को नोटिस भेजा है।

Advertisement

कोर्ट ने खास निर्देश दिया है कि पिछले मतदान के बैलट पेपर, सीसीटीवी और उपलब्ध अन्य चीजें संभालकर रखे जाएं। कोर्ट ने अगली सुनवाई 27 फरवरी को तय की है। साथ ही मेयर को जवाब देने के लिए कहा है।

मारपीट के बाद दोबारा चुनाव कराने का हुआ था ऐलान

 

Advertisement

शुक्रवार को मारपीट के बाद सदन को चुनाव तक यानी 27 फरवरी तक के लिए टाल दिया गया था। मेयर शैली ने कहा था कि 27 फरवरी को दोबारा चुनाव होगा। भाजपा दोबारा चुनाव कराने का विरोध कर रही थी। इसलिए पार्षदों ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी लगा दी। भाजपा ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है।

दो भाजपा पार्षदों ने लगाया धांधली का आरोप

दरअसल, दिल्ली नगर निगम के स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए भाजपा पार्षद शिखा रॉय और कमलजीत सहरावत ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि चुनाव के दौरान नवनिर्वाचित मेयर शैली ने एक वोट को अवैध करार दे दिया था। जिसका भाजपा ने विरोध किया था। इस दौरान आप और भाजपा पार्षदों के बीच जमकर हंगामा हुआ था। नौबत हाथापाई तक पहुंच गई थी।

वहीं कोर्ट के फैसले पर मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि इस ऑर्डर को मैं जीत मानती हूं। कल जो हुआ, सबने देखा। कैसे भाजपा पार्षद ने मुझ पर हमला किया। यह शर्मनाक घटना थी।

यह भी पढ़ें: बंगाल में केंद्रीय मंत्री निशित प्रमाणिक के काफिले पर बमबाजी-फायरिंग, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, देखें VIDEO

(Provigil)

Advertisement
Tags :
Aam Aadmi Partydelhi BJPDelhi High Courtdelhi mayordelhi mayor electionMCDMCD Electionre-election of Standing CommitteeShaily Delhi Mayor
Advertisement
Advertisement