खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'सुप्रीम राहत' के बाद भी केजरीवाल जेल में क्यों! क्या आ पाएंगे बाहर? दिल्ली HC में सुनवाई जारी

Arvind Kejriwal Case: ईडी केस मामले में सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को जमानत मिल गई है। हालांकि सीबीआई के मामले के चलते केजरीवाल अभी भी जेल में हैं।
11:03 AM Jul 17, 2024 IST | News24 हिंदी
दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई। फाइल फोटो
Advertisement

Arvind Kejriwal Bail Plea: सीबीआई केस में आज दिल्ली हाईकोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है। केजरीवाल की याचिका पर बहस करते हुए उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 'सीबीआई के पास केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। सीबीआई की गिरफ्तारी यह सुनिश्चित करने के लिए थी कि केजरीवाल जेल से बाहर न आ सकें। सुप्रीम कोर्ट ने हमें अंतरिम जमानत दी, हमने समय पर सरेंडर कर दिया। यह जमानत के लिए जरूरी ट्रिपल टेस्ट की शर्त को पूरा करता है।' सुप्रीम कोर्ट ने ED मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था।

Advertisement

सिंघवी ने केजरीवाल मामले की तुलना पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के मामले से की। उन्होंने दलील दी कि 'अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री हैं, कोई आतंकवादी नहीं कि उन्हें जमानत न मिले। ईडी मामले में निचली अदालत ने उन्हें नियमित जमानत दी थी। सिंघवी ने कहा कि तीन दिन पहले इमरान खान को जमानत मिली, लोगों ने इसे अखबारों में पढ़ा, लेकिन दूसरे मामले में उनको गिरफ्तार कर लिया गया। अपने देश में ऐसा नहीं हो सकता। सिंघवी ने यह भी कहा कि PMLA एक्ट मामले में निचली अदालत ने केजरीवाल को रेगुलर बेल दिया तो हाईकोर्ट ने उस पर रोक लगा दी।

बता दें कि केजरीवाल ने सीबीआई से जुड़े मामले में जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पिछली सुनवाई पर सीबीआई ने इस बात आपत्ति जताई थी, लेकिन सीएम केजरीवाल की तरफ से कहा गया था कि वो जमानत के लिए हाईकोर्ट जा सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः ‘हरियाणा के लाल से डरती है भाजपा’, अरविंद केजरीवाल की जमानत पर बोले प्रदेश अध्यक्ष

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट से पहले ही राहत मिल चुकी है। सुप्रीम कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंजद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए अवैध बताया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में उठाए गए कानूनी सवालों को देखने के लिए मामले को बड़ी बेंच के पास भेज दिया था। इसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत देने का आदेश दिया था।

अगर दिल्ली हाईकोर्ट से सीबीआई मामले में केजरीवाल को राहत मिलती है तो दिल्ली के मुख्यमंत्री के बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा। केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्य आरोपी हैं।

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल की जमानत पर फैसला देने वाले जज ने क्या-क्या कहा? 90 दिनों तक जेल में रहे सीएम

आबकारी विभाग के कथित घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत से ही सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार कर लिया था।

जेल में केजरीवाल का वजन हुआ कम

तिहाड़ जेल में कैद अरविंद केजरीवाल का हेल्थ अपडेट भी बीते दिनों जेल प्रशासन की ओर से जारी किया गया है। जेल से आई रिपोर्ट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल का जेल में 8.5 किलोग्राम वजन कम हुआ है। 1 अप्रैल 2024 को जब केजरीवाल पहली बार तिहाड़ जेल आए थे तो उनका वजन 65 किलोग्राम था। 8 अप्रैल 2024 और 29 अप्रैल 2024 को उनका वजन 66 किलो था। केजरीवाल चुनाव प्रचार के लिए 9 अप्रैल को जेल से निकले और 2 जून को वापस आए तो उनका वजन 63.5 किलो था।

Advertisement
Tags :
Aam Aadmi PartyArvind KejriwalArvind Kejriwal AAPDelhi Liqour Policy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement