चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'एक साथ दिखना मर्डर करना नहीं'...23 साल पहले सजा पा चुके दो लोगों को HIGH COURT ने बरी किया

Delhi High Courts Decision: दिल्ली हाई कोर्ट ने मर्डर के दो आरोपियों को बरी कर दिया है। मामला 27 साल पुराना है, जो एक महिला की मौत से जुड़ा है। आरोपी इस केस में सजा भी भुगत चुके हैं। कोर्ट ने केस में जिस सबूत को आधार बनाया गया था। उस पर टिप्पणी करते हुए आरोपियों को बरी कर दिया।
09:26 AM Apr 18, 2024 IST | News24 हिंदी
दिल्ली हाई कोर्ट।
Advertisement

Delhi News: दिल्ली उच्च न्यायालय ने 27 साल पहले मर्डर के मामले में सुनवाई करते हुए 2 आरोपियों को बरी करने के आदेश दिए हैं। दोनों आरोपी 23 साल पहले सजा होने के बाद 2 दशक से अधिक समय जेल में बिता चुके हैं। जिसके बाद अब साक्ष्यों के अभाव में दोनों को बरी किया गया है। आरोपी और पीड़िता एक साथ काम करते थे। आरोपियों के खिलाफ यह सबूत था कि उनको पीड़िता के साथ आखिरी बार देखा गया था। न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की खंडपीठ ने कहा कि केवल आखिरी बार साथ देखे जाने पर ही दोषियों को कातिल साबित नहीं किया जा सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘शूटर की स्टाइलिश दाढ़ी और एक कॉल’…जानिए कैसे पकड़े गए Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग के आरोपी

इनको दोषी ठहराना कतई उचित नहीं होगा। आरोपी और मृतका एक साथ काम करते थे। इसलिए उनका एक साथ रहना असामान्य नहीं कहा जा सकता है। मामले में उल्लेख किया गया था कि एक व्यक्ति ने आरोपियों को मृतक महिला के साथ आखिरी बार देखा था। हालांकि वह बाद में अपने बयानों से मुकर गया था। मामला 1997 में सामने आया था। जिसमें विदेशी कुमार और राम नाथ के खिलाफ मर्डर के आरोप लगे थे। जिसके बाद कोर्ट ने दोनों आरोपियों को रिहा करते हुए पुलिस जांच पर भी सवाल उठाए।

Advertisement

प्यार में असफल होने पर सुसाइड करने का मामला

वहीं, प्यार में असफलता मिलने पर सुसाइड करने के मामले में भी एक महिला को जमानत देने के आदेश हाई कोर्ट ने दिए थे। न्यायमूर्ति अमित महाजन की पीठ ने सुनवाई की। कोर्ट ने कहा कि प्रेम के मामले में असफल होने पर यदि कोई प्रेमी सुसाइड कर लेता है, तो महिला को उसे उकसाने का दोषी नहीं माना जा सकता। दुर्बल मानसिकता वाले व्यक्ति के गलत फैसले के लिए किसी दूसरे को कैसे दोषी माना जा सकता है।

यह भी पढ़ें: DOUBLE MURDER: ‘हेलो…मैंने चाचा और बहन को मार दिया’; अवैध संबंधों के शक में पिता और पुत्र ने की हत्या

हाई कोर्ट ने मामले में आरोपित एक महिला और पुरुष को मामले में अग्रिम जमानत दे दी। आत्महत्या करने वाले व्यक्ति के पिता ने शिकायत दी थी। महिला उसके बेटे से प्यार करती थी। पुरुष दोनों को कॉमन मित्र था। आरोप है कि दोनों ने अपने बीच शारीरिक संबंध होने की बात कह युवक को मरने के लिए उकसाया था। मृतक ने सुसाइड नोट छोड़ा था। जिसमें दोनों के खिलाफ युवक ने आरोप लगाए थे।

 

Advertisement
Tags :
Delhi High Court decision
Advertisement
Advertisement